in

‘अरे ये क्या दिखा दिया’ पाकिस्तान में घूमते हुए विराट कोहली और रवींद्र जडेजा का पुराना वीडियो क्यों हो रहा वायरल

यह वीडियो साल 2006 में भारत के अंडर-19 के पाकिस्तान दौरे का है जब दोनों टीमें चार मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भिड़ी थीं।

जडेजा Virat Kohli Pakistan पाकिस्तान में घूमते हुए विराट कोहली
Virat Kohli Pakistan (Image source: Twitter)

जैसे-जैसे एशिया कप 2023 के वेन्यू को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है, इस बीच भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों का पाकिस्तान में समय बिताने का एक वीडियो अभी वायरल हो गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में साल 2006 के अंडर-19 भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी एक रेस्टोरेंट में आराम करते नजर आ रहे हैं।

18 वर्षीय विराट कोहली को इस पुराने वीडियो में अपने साथियों के साथ मजाक करते हुए देखा जा सकता है। रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला और चेतेश्वर पुजारा भी इस वीडियो में लड़कपन अंदाज में बातचीत करते देखे जा सकते हैं। 

यह वीडियो साल 2006 में भारत के अंडर-19 के पाकिस्तान दौरे का है जब दोनों टीमें चार मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भिड़ी थीं। पीयूष चावला के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने 4-0 से जीत दर्ज की। इस टीम के कई खिलाड़ियों ने साल 2008 का अंडर-19 विश्व कप भी जीता था।
कोहली, चावला, जडेजा, पुजारा, ईशांत शर्मा और शाहबाज़ नदीम ने भारत के पाकिस्तान के अंडर -19 दौरे में भाग लिया और इन्होंने देश के लिए सीनियर खिलाड़ी के तौर पर भी खेला है।

यहाँ देखें विराट कोहली का पाकिस्तान का वायरल वीडियो

तन्मय श्रीवास्तव 4 मैचों में 167 रन बनाने वाले श्रृंखला के टॉप स्कोरर थे। जडेजा जिन्हें हाल ही में इंडियन टी20 लीग 2023 के लिए चेन्नई की टीम ने रिटेन किया, वह 4 मैचों में 157 रन बनाकर दूसरे सबसे बड़े स्कोरर थे।

कोहली, उस श्रृंखला में  3 मैचों में 125 रन बनाकर रन बनाने वालों में तीसरे स्थान पर रह थे। 

क्या है एशिया कप 2023 को लेकर बवाल ?

आपको बता दें कि हाल ही में भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा था कि भारतीय टीम एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। इसे न्यूट्रल वेन्यू में कराया जाना चाहिए। शाह के इस बयान पर पीसीबी ने कड़ी आपत्ति जताई और प्रतिक्रिया दी।

वहीं, भारतीय क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने एशिया कप 2023 के लिए भारत के पाकिस्तान दौरे को लेकर स्थिति स्पष्ट कर दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम को पाकिस्तान जाने के लिए सरकार की मंजूरी आवश्यक है। भारतीय बोर्ड सरकार के फैसले के मुताबिक ही आगे की योजना बनाएगी।

रोजर बिन्नी ने कहा कि, ‘यह हमारा फैसला नहीं होगा। हम यह नहीं कह सकते कि हमारी टीम को कहां जाना है। अगर हम देश से बाहर जाते हैं या अन्य टीमें यहां आती हैं तो हमें सरकार से मंजूरी लेनी होगी। हम यह फैसला खुद नहीं ले सकते हैं, हमें सरकार पर भरोसा करना होगा।’

हार्दिक पांड्या ने माइकल वॉन को दिया करारा जवाब, बोले- हमें कुछ साबित करने की जरूरत नहीं

This mistake of MS Dhoni, due to which Suresh Raina's career ended रवींद्र जडेजा चेन्नई Suresh Raina. एमएस धोनी सुरेश रैना

चेन्नई टीम में सुरेश रैना की हो रही वापसी, फ्रेंचाइजी के इस पोस्ट से फैन्स के बीच हलचल