in

राजस्थान की शर्मनाक हार पर आकाश चोपड़ा ने कही ऐसी बात की आप भी बोलेंगे, “बिल्कुल सही बोला है”

हैदराबाद ने राजस्थान को रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से शिकस्त दी थी।

Aakash-Chopra
Aakash-Chopra

7 मई को आईपीएल का 52वां मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था। सुपर संडे को खेले गए इस सुपर डुपर हिट मुकाबले में हैदराबाद ने फ्री हिट बॉल पर राजस्थान को 4 विकेट से हराकर, अपने घर में मिली हार का बदला ले लिया है। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 214 रनों का विशाल स्कोर हैदराबाद के सामने रखा था, जिसे हैदराबाद ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद के नो बॉल होने के बाद हासिल कर लिया था। राजस्थान की इस हार पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों पर निशाना साधा है।

राजस्थान कमजोर गेंदबाजी के चलते मुकाबला हारी – आकाश चोपड़ा

संडे के सुपर हिट मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को मिली रोमांचक हार पर मैच के बाद आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात की। आकाश चोपड़ा ने राजस्थान की करीबी हार पर बात करते हुए, राजस्थान के बल्लेबाजों की तारीफ की लेकिन गेंदबाजों को निशाना बनाते हुए उनको राजस्थान की हार का असल जिम्मेदार बताया। साथ ही आकाश चोपड़ा ने संजू सैमसन की खराब कप्तानी की भी जमकर आलोचना की थी।

आकाश चोपड़ा ने कहा कि ‘मुझसे यह सवाल पूछा जाए कि क्या वहां और रन बनाए जा सकते थे, मुझे नहीं लगता कि इसके बारे में आप कुछ कह पाएंगें। लेकिन अगर आप 214 रनों को डिफेन्ड नहीं कर सकते हैं, तो यह बल्लेबाजों की समस्या नहीं है, यह गेंदबाजों की समस्या है, खासकर तब जब ओस न हो।’

कुछ इस अंदाज में मिली हैदराबाद को जीत  

बता दें कि मुकाबले में हैदराबाद को आखिर के 2 ओवरों में 41 रनों की दरकार थी। राजस्थान की ओर से कप्तान संजू सैमसन ने नए गेंदबाज कुलदीप यादव 19वां ओवर दिया। जबकि बतौर इम्पैकट प्लेयर टीम में आए ओबेद मैकोय का एक ओवर ही हुआ था। कुलदीप के सामने हैदराबाद के आक्रामक बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स खड़े थे, जिनको इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रुक की जगह टीम में शामिल किया था। फिलिप्स ने कुलदीप की तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के और एक चौका जड़कर चार गेंदों पर 25 रन बनाकर मैच का रुख हैदराबाद की ओर मोड़ दिया था।

हालांकि, अगली गेंद पर बड़े शॉट के चक्कर में फिलिप्स कुलदीप के शिकार बन गए। आखिरी ओवर में हैदराबाद को 17 रनों की जरूरत थी। गेंदबाज संदीप शर्मा ने आखिरी गेंद तक राजस्थान को मुकाबले में बनाए रखा। लेकिन आखिरी गेंद के नो बॉल हो जाने पर राजस्थान जीता हुआ मैच 4 विकेट से हार गया। फ्री हिट पर हैदराबाद के अब्दुल समद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए छक्का लगाकर मैच जीतवा दिया।

 

Hardik-Pandya हार्दिक पांडया

हार्दिक पांड्या का दोगलापन! करियर बनाने वाले मुंबई इंडियंस के बारे में रखते हैं ऐसी सोच….

_MS-Dhoni धोनी

“विराट पहली गेंद ऐसे…” CSK लॉकर रूम में धोनी ने कोहली पर कही चौंकाने वाली बात, वीडियो वायरल