in

वनडे वर्ल्ड कप मैचों की ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरु!, जानिए कैसे खरीदें वर्ल्ड कप के टिकट?

वनडे वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से खेला जाएगा ।

वर्ल्ड कप 2023 World Cup 2023 tickets
World Cup 2023 tickets

वर्ल्ड कप 2023 टिकट बिक्री: पिछले दिनों भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले आगामी वनडे विश्व कप के संशोधित शेड्यूल के साथ-साथ इंटरनेशनल क्रिकेट बोर्ड ने टिकट बिक्री की तारीख की भी घोषणा कर दी थी। जिसका पहला चरण 25 अगस्त से शुरू होगा। वहीं नॉकआउट मैचों के लिए टिकटों की बिक्री 5 सितंबर से शुरु होगी।

ऑनलाइन टिकट बुकिंग के अधिकार माय बुक शो (BookMyShow) ने हासिल कर किए हैं जिसके माध्यम से फैंस वर्ल्ड कप के मुकाबलों के टिकट खरीद सकेंगे। इस बीच ऑनलाइन टिकट बुकिंग से पहले टिकट संबंधित जानकारियों के लिए  इंटरनेशनल बोर्ड ने फैंस को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन शुरु करने के समय का ऐलान कर दिया है।

 

टिकट से संबंधित जानकारियों के लिए रजिस्ट्रेशन शुरु

5 अक्टूबर से अहमदाबाद में गत विजेता इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले के साथ आगामी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होने वाला है। 48 दिनों तक भारत के अलग-अलग 10 मैदानों पर खेले जाने वाले रोमांचक मुकाबलों को मैदान पर जाकर देखने को फैंस अभी से ही बेहद उत्साहित दिख रहे हैं। वर्ल्ड कप के सभी मुकाबलों के टिकट की बिक्री विभिन्न चरणों में होगी। भारत को छोड़कर सभी टीमों के अभ्यास और मुख्य मैच के लिए बिक्री 25 अगस्त से शुरू होगी। 30 अगस्त से गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में भारत के अभ्यास मैचों के लिए टिकट खरीदे जा सकेंगे।

वहीं एक दिन बाद यानी 31 अगस्त को, चेन्नई (बनाम ऑस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर), दिल्ली (बनाम अफगानिस्तान, 11 अक्टूबर) और पुणे (बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर) में भारत के मैचों के टिकट वितरित किए जाएंगे। 1 सितंबर से फैंस को मेजबान टीम के बीच धर्मशाला (बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर), लखनऊ (बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर) और मुंबई (बनाम श्रीलंका, 2 नवंबर) के बीच होने वाले मैचों के टिकट मिलेंगे। 2 सितंबर को कोलकाता (बनाम दक्षिण अफ्रीका, 5 नवंबर) और बैंगलोर (बनाम नीदरलैंड, 12 नवंबर) में टिकट फैंस को मिलेंगे।

वहीं टूर्नामेंट के सबसे रोमांचक भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाले मैच की टिकट 3 सितंबर को बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। सेमीफाइनल और फाइनल के टिकट 15 सितंबर से शुरू होंगे।

इस बीच फैंस को अगल-अलग मैचों की टिकट ब्रिकी से जुड़ी और जानकारियों के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन के लिए आमंत्रित किया है। जिसकी शुरुआत आज यानी 15 अगस्त को दिन में 3.30 बजे से होने वाली है।फैंस  https://www.cricketworldcup.com/register के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं ।

यहां देखिए

Hardik Pandya and Venkatesh Prasad (Image Source: Twitter)

भारत की वेस्टइंडीज के खिलाफ हार पर दिग्गज वेंकटेश प्रसाद ने कोच और कप्तान पर साधा निशाना, फैंस बोले ” पांड्या को हटाओ…”

MS Dhoni spotted driving Honda Repsol 150

VIDEO : रांची की सड़कों पर होंडा रेपसोल 150 चलाते नजर आए एमएस धोनी, वीडियो हुआ जमकर वायरल