in

भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर क्रिकेटरों ने अपने-अपने अंदाज में दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं, देखें

भारत सोमवार, 15 अगस्त को आजादी के 75 साल का जश्न मना रहा है।

indian team (image source: BCCI twitter)

भारत ने सोमवार, 15 अगस्त को अपना 75 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। इस अवसर पर कई भारतीय क्रिकेटरों ने 75वीं वर्षगांठ पर भारतीयों को सोशल मीडिया के जरिए शुभकामनाएं दी।

हार्दिक पांड्या, वीरेंद्र सहवाग, वसीम जाफर, विराट कोहली और शिखर धवन सहित अन्य भारतीय क्रिकेटरों ने देश को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देने के लिए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट साझा किए। न केवल भारतीय खिलाड़ी बल्कि डेविड वार्नर, डैरेन सैमी और लिसा स्टालेकर जैसे अंतरराष्ट्रीय सितारों ने भारत के लोगों को इस अवसर पर शुभकामनाएं दीं।

इससे पहले, पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी सहित टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने केंद्र सरकार के अभियान “हर घर तिरंगा” का समर्थन करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी प्रोफाइल तस्वीर को तिरंगे में बदल दिया है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश से अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आग्रह किया था और सोशल मीडिया पर डिस्प्ले पिक्चर्स को तिरंगे में बदलने को लेकर की अनुरोध किया था।

जिम्बाब्वे का दौरा करेगा भारत

इस बीच टीम इंडिया 18 अगस्त (गुरुवार) से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में जिम्बाब्वे का सामना करने के लिए कमर कस रही है। भारतीय टीम का नेतृत्व स्टार खिलाड़ी केएल राहुल करेंगे, जिसमें सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन उपकप्तान रहेंगे। प्रमुख ऑलराउंडर दीपक चाहर ने भी भारतीय टीम में वापसी की है और वह भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।

जिम्बाब्वे सीरीज के बाद भारत यूएई में एशिया कप 2022 के पहले मैच में 28 अगस्त को पाकिस्तान के साथ मुकाबला करेगा। एशिया कप इस बार टी-20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है ताकि टीमों को टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी करने का मौका मिले। एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त से हो रही है और भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप को लेकर टीम का ऐलान कर दिया है। इस बड़े टूर्नामेंट को भारतीय टीम जीतना चाहेगी ताकि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उनका रास्ता आसान हो जाए। बता दें कि टीम में विराट कोहली की वापसी हुई है जो अपना खोया फॉर्म वापस पाना चाहेंगे और एक मैसेज देना चाहेंगे की वह क्योंकि सबसे बेहतर बल्लेबाज हैं।

टीम इंडिया इस साल अक्टूबर में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगी। रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारती ट्रॉफी जीतना चाहेगी।

आइए देखें भारतीय क्रिकेटरों द्वारा कुछ ट्वीट-

 

Ravindra Jadeja (Source: BCCI/IPL)

आकाश चोपड़ा ने रवींद्र जडेजा को लेकर किया बड़ा दावा, कहा टी-20 वर्ल्ड कप में टीम ज्यादा उम्मीद न रखे

Ross Taylor

रॉस टेलर के थप्पड़ वाले विवाद पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड और राजस्थान रॉयल्स बोर्ड ने कही ये बात…