in

पाकिस्तान में नए वायरस का आउटब्रेक, टेस्ट मैच से पहले ही बीमार हो गई इंग्लैंड टीम, डॉक्टर भी नहीं लगा पा रहे बीमारी का पता

इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान में होने वाली आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलते नजर आएगी।

England (Source: Twitter)
England (Source: Twitter)

पाकिस्तान इस समय इंग्लैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुटा हुआ है। हाल ही में, दोनों टीमें 20-20 विश्व कप के फाइनल में एक दूसरे के आमने-सामने थी। उस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 137 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड ने 19 ओवर में पांच विकेट शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया था।

अब इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान में होने वाली आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलते नजर आएगी। यह सीरीज 1 दिसंबर 2022 से शुरू होगी। लेकिन इस सीरीज के शुरुआत से पहले बड़ा मामला सामने आया है।

क्या है परेशानी?

बता दें कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच 24 घंटे देर से शुरू होगा। बात ऐसी है कि इंग्लैंड के स्क्वाड के 13 से 14 सदस्य जिसमें से आधे खिलाड़ी हैं वह बीमार पड़ गए हैं। इसलिए इंग्लैंड टीम चाहता है कि दोनों टीमों के बीच खेले जानें वाला पहला टेस्ट मैच 1 दिन के लिए आगे बढ़ा दिया जाए।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार, इस बिमारी का कारण एक वायरस या बग माना जा रहा है। इसके बाद इंग्लैंड  की टीम अपने खाने के साथ अतिरिक्त सावधानी बरत रही है। वायरस फैलने के जोखिम को कम करने के लिए, कुछ खिलाड़ियों को मंगलवार को अस्वस्थ महसूस करने के बाद उन्हें अपने कमरों में रहने का निर्देश दिया गया था।

इंग्लैंड की टीम से जेम्स एंडरसन और इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स प्रभावित होने वालों में से दो खिलाड़ी माने जा रहे हैं। जैक लीच में भी वायरस के लक्षण दिख रहे हैं, लेकिन उनका स्वास्थ्य फिलहाल अच्छा है। हालांकि, मंगलवार को लक्षणों का अनुभव होने के बावजूद भी बल्लेबाज जो रूट बुधवार को ट्रेनिंग करने गए

पाकिस्तान में हुआ वायरस का आउटब्रेक

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि यह बीमारियाँ कोविड-19 से संबंधित नहीं थीं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि इस बात की संभावना है कि वायरस एक दिन में चला जाएगा। आपको बता दें कि श्रृंखला का पहला मैच गुरुवार से रावलपिंडी में शुरू हो रहा है, जिसमें इंग्लैंड की अच्छी शुरुआत की संभावना काफी कम हो गई है।

केवल रूट, ज़ैक क्रॉली, ओली पोप, हैरी ब्रूक और कीटन जेनिंग्स ने बुधवार के ट्रेनिंग सत्र में भाग लिया था। बता दें कि वायरस का प्रभाव इस्लामाबाद के सेरेना होटल में हुआ है, जहां इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों टीमें ठहरी हुई हैं। यह पहली बार नहीं है जब इंग्लैंड दौरे की शुरुआत में बीमार पड़ा हो। साल 2019-20 के दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर प्रीटोरिया में बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले और उसके दौरान इसी तरह की बग ने टीम को प्रभावित किया था।

Twitter Reactions : तीसरे वनडे में बारिश ने बचाई टीम इंडिया की इज्जत, न्यूजीलैंड ने 1-0 से सीरीज जीती

वीवीएस लक्ष्मण का खुलासा, ऋषभ पंत लगातार फ्लॉप होने के बावजूद क्यों खेल रहे?