in

PAK vs BAN : मैच के दौरान लिटन दास ने अंपायर को मार दी गेंद! बाल-बाल बचे, देखें वीडियो

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

(Image Source: Twitter)
(Image Source: Twitter)

20-20 वर्ल्ड कप 2022 के 41वें मुकाबले में बांग्लादेश का सामना पाकिस्तान से हुआ। एडिलेड में खेले गए मैच में बाबर आजम एंड कंपनी ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। क्योंकि नीदरलैंड से हारने के बाद साउथ अफ्रीका की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

शुरुआत अच्छी नहीं रही और लिटन दास सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, सौम्य सरकार और नजमुल हुसैन शान्तो ने एक अच्छी साझेदारी करते हुए टीम की पारी को संभाला। लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के बाद बांग्लादेश की टीम लड़खड़ा गई और निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 127 रन ही बना सकी।

थ्रो के दौरान अंपायर को लगी गेंद

128 के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्ताान की टीम ने धीमी लेकिन अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े। बांग्लादेश की कसी हुई गेंदबाजी के आगे एक समय पाकिस्तान मुश्किल में दिख रहा था, लेकिन मोहम्मद हारिस की तेज तर्रार पारी ने मेन इन ग्रीन के लिए मैच जीतना आसान कर दिया। इस बीच पाकिस्तान की पारी के दौरान एक वाकया हुआ, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

दरअसल, पारी के 18वें ओवर में शान मसूद और इफ्तिखार अहमद बल्लेबाजी कर रहे थे, जबकि मुस्तफिजुर रहमान गेंदबाजी अटैक पर थे। मुस्तफिजुर ने मसूद को यार्कर गेंद डाली, जिसे मसूद ने डिफेंड किया। गेंद मिड ऑफ की तरफ गई, जहां खड़े लिटन दास ने उसे नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन आउट के लिए थ्रो किया, लेकिन गेंद अंपायर को लग गई।

यहां देखें वायरल वीडियो

 

फैन्स को यह घटना काफी फनी लगा और उन्होंने सोशल मीडिया पर इस फनी वीडियो को जमकर शेयर किया। बहरहाल, बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद पाकिस्तान की टीम अब सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने पर पाकिस्तानी फैन्स और पूर्व क्रिकेटर काफी खुश है। शाहिद अफरीदी समेत कई क्रिकेटरों ने अपनी खुशी जाहिर की है।

पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंची  

“घोड़ों की रेस में अब गधे भी दौड़ेंगे” दूसरी टीमों की गलती पर पाकिस्तान को हुआ फायदा, सेमीफाइनल में बनाई जगह

रोहित शर्मा

INDvsZIM: शर्मा जी के लड़के ने फिर कटाई नाक, खराब पारी पर भड़के फैंस, इस बार पार की सारी हदें