Advertisment

PAK vs ENG: पाकिस्तान के लगातार निराशाजनक प्रदर्शन के चलते बाबर आजम को कप्तानी से धोना पड़ेगा हाथ! रिपोर्ट ने किया बड़ा दावा

author-image
Joseph T J
New Update
babar azam

BABAR AZAM

भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। पाकिस्तान अब तक खेले गए आठ ग्रुप स्टेज मुकाबले में से महज  चार मैच जीतने में कामयाब रही। यहीं नहीं टीम को अफगानिस्तान के हाथों भी करारी हार का समाना करना पड़ा था। इस बीच सोशल मीडिया से लेकर पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वर्ल्ड कप 2023 के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम की कप्तानी पर संकट के बादल मंडराने वाले हैं। 

Advertisment

दरअसल टीम के लगातार निराशानजक प्रदर्शन के चलते पाकिस्तानी स्टार बल्लेबाज और कप्तान बाबर आजम सबके निशाने पर रहे। टूर्नामेंट में अब तक बाबर बल्ले से उतना कमाल नहीं दिखा पाए हैं जितना पाकिस्तानी फैंस ने उनसे उम्मीद लगाई थी।  एक कप्तान के तौर पर बाबर ने कुछ ऐसे फैसले लिए जिन पर काफी लोगों ने सवाल उठाए। मैदान पर निराशा के अलावा पाकिस्तान को कई विवादित मुद्दों का भी सामना करना पड़ा। जिसके चलते पिछले दिनों पाकिस्तानी बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता ने इस्तीफा दिया था। 

'मेरा ध्यान अगले मैच पर है'- बाबर आजम

 

Advertisment

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने बाबर के साथ व्हाट्सएप पर हुई बातचीत को लाइव टीवी पर शेयर कर एक अलग बहस को जन्म दे दिया था। हालांकि इस घटना के बाद से पाकिस्तान कोई मैच नहीं हारा है। पाक टीम ने उसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ 401 रनों का टारगेट मिलने के बावजूद, डीएलएस पद्धति के माध्यम से 21 रन से मैच जीत लिया। पाकिस्तान की दोनों जीत में फखर जमान ने अहम भूमिका निभाई। इस बीच आज इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान का अहम मुकाबला दोपहर 2 बजे से कोलकाता में खेला जाएगा। अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह बनानी हैं तो इंग्लैंड को बड़े मार्जिन से मैच हराना होगा।

 इस बीच इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के आगामी मैच के बारे में मीडिया से बात करते हुए बाबर ने कहा कि टीम बड़ी चुनौती के लिए तैयार है. टूर्नामेंट के सेमीफाइनल चरण में आगे बढ़ने के लिए पाकिस्तान के लिए यह मैच जीतना जरूरी है। पाकिस्तान को इंग्लैंड को बड़े अंतर से हराना होगा।  प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबर से उनकी कप्तानी के भविष्य के बारे में पूछा गया। 

जिसका जवाब देते हुए बाबर ने कहा, "कप्तानी के बारे में, जैसा कि मैंने कहा, एक बार जब हम पाकिस्तान वापस जाएंगे या इस मैच के बाद देखेंगे कि क्या होता है। लेकिन अभी, मैं इस पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहा हूं; मेरा ध्यान अगले मैच पर है।" स्टार क्रिकेटर ने कहा कि उनका ध्यान इंग्लैंड के खिलाफ मैच पर है, उसे जीतने की कोशिश करना है. बाबर ने खुलासा किया कि वह वनडे विश्व कप 2023 से पाकिस्तान लौटने के बाद अपनी कप्तानी पर फैसला लेंगे।

Advertisment

 

Pakistan Babar Azam