in

PAK vs NZ 1st Semi-Final : पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल कल, जानें कब, कहां देखें LIVE मैच

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पहला सेमीफाइनल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

बुधवार 9 नवंबर को 20-20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। कीवी टीम ग्रुप 1 के अंकतालिका में शीर्ष पर रही, वहीं पाकिस्तान की टीम ग्रुप 2 के अंकतालिका में दूसरे स्थान रही।

न्यूजीलैंड ने सुपर 12 राउंड के अपने 5 मैचों में तीन में जीत दर्ज की और एक मुकाबला गंवाया, जबकि एक मैच ड्रॉ रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान की टूर्नामेंट में शुरुआत बेहद खराब रही और उसने भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने शुरुआती दो मुकाबले गंवाए। हालांकि इसके बाद उसने अपने तीनों शेष मैच जीते।

बाबर आजम का फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय

पाकिस्तान के लिए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने टूर्नामेंट में अभी तक अपना बेस्ट नहीं दिया है। कप्तान का बल्ला खामोश रहा है। हालांकि, ऑलराउंडर शादाब खान ने अभी तक मेन इन ग्रीन के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं तेज गेंदबाज भी विपक्षी टीम को रोकने में कामयाब हुए हैं।

कीवी टीम के लिए कप्तान केन विलियमसन का फॉर्म चिंता का विषय है, लेकिन आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने अर्धशतक बनाया। वहीं ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने नए गेंद से अच्छा काम किया है, जबकि मिडिल ओवर्स में मिचेल सैंटनर किफायती रहे हैं।

पिच रिपोर्ट-

भले ही एससीजी पर इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच हुआ पिछला मुकाबला लो स्कोरिंग रहा हो, लेकिन पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलेगी। वहीं मैच के दौरान अच्छी टर्न मिलने की संभावना है। लेकिन बल्लेबाज हावी रहेंगे। इसके अलावा सेमीफाइनल के दबाव को देखते हुए कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे।

मैच जानकारी-

  • न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान
  • पहला सेमीफाइनल, 20-20 वर्ल्ड कप 2022
  • दिन व तारीख: बुधवार, 9 नवंबर 2022
  • समय: दोपहर 1:30 बजे
  • प्रसारण: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान- मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी।

न्यूजीलैंड– फिन एलन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, डैरेल मिचेल, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्युसन, ट्रेंट बोल्ट।

शाहिद अफरीदी ने मोहम्मद रिजवान को लताड़ा, सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए बोले- उस लड़के से…

सानिया मिर्जा शोएब मलिक

शोएब मलिक और सानिया मिर्जा के तलाक की असली वजह आई सामने, नहीं थी पाकिस्तानी क्रिकेटर से यह उम्मीद