Advertisment

PAK vs NZ 1st Test: केन विलियमसन के दोहरे शतक से कीवी टीम को अहम बढ़त, जवाब में पाकिस्तान का स्कोर 77/2

कराची टेस्ट का चौथा दिन न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन के नाम रहा। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर का छठा दोहरा शतक जड़ा।

author-image
Justin Joseph
New Update
PAK vs NZ 1st Test: केन विलियमसन के दोहरे शतक से कीवी टीम को अहम बढ़त, जवाब में पाकिस्तान का स्कोर 77/2

कराची टेस्ट का चौथा दिन न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन के नाम रहा। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर का छठा दोहरा शतक जड़ा। उनके इस शानदार पारी की मदद से कीवी टीम ने 9 विकेट पर 612 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की। इस प्रकार उसे 174 रनों की कुल बढ़त मिली। इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम ने दो विकेट जल्दी गंवा दिए। दिन का खेल खत्म होने पर उसने 2 विकेट पर 77 रन बना लिए हैं और वो अभी भी 97 रन पीछे है।

Advertisment

केन विलियमसन ने जड़ा दोहरा शतक

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन एक बार फिर से चर्चा में हैं, लेकिन इस बार उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सुर्खियां बटोरी हैं। विलियमसन ने कराची टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ 21 चौके और 1 छक्के की मदद से 200 रनों की शानदार पारी खेली। खेल के सबसे लंबे प्रारूप में पूर्व कीवी कप्तान का यह छठा दोहरा शतक भी है।

चौथे दिन कीवी टीम 440/6 के स्कोर से आगे खेलने उतरी। केन विलियमसन ने ईश सोढ़ी के साथ साझेदारी को आगे बढ़ाया और न्यूजीलैंड के लिए एक बड़ा स्कोर खड़ा किया। विलियमसन और सोढ़ी के बीच सातवें विकेट के लिए 159 रनों की साझेदारी हुई। सोढ़ी ने 11 चौकों की मदद से 65 रन बनाए।

Advertisment

हालांकि केन विलियमसन एक छोर से डटे रहे और अपने करियर का छठा दोहरा शतक जड़ा। उन्होंने जैसे ही दोहरा शतक बनाया कीवी टीम ने 612/9 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित कर दी। विलियमसन के अलावा सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम ने भी 113 रन बनाए, जबकि डेवोन कॉनवे ने 92 रनों की पारी खेली।

दूसरी पारी में पाकिस्तान ने गंवाए जल्दी विकेट

इसके जवाब में पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक (17) और शान मसूद (10) के विकेट जल्दी गंवा दिए। दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 77 रन बना लिए हैं। फिलहाल क्रीज पर इमाम उल हक 45 रन और नौमान अली 4 रन बनाकर टिके हुए हैं।

इससे पहले पहली पारी में पाकिस्तान ने 438 रन बनाए, जिसमें कप्तान बाबर आजम ने 161 और आगा सलमान ने 103 रनों की पारी खेली। वहीं पूर्व कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज सरफराज अहमद ने भी टेस्ट में वापसी करते हुए 9 चौकों की मदद से 86 रन बनाए।

 

General News Cricket News Test cricket Pakistan Babar Azam New Zealand Kane Williamson PAK vs NZ Pakistan vs New Zealand 2023