Advertisment

PAK vs NZ 1st Test: टॉम लैथम और डेवोन कॉनवे ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब, कीवी टीम को दिलाई जबरदस्त शुरुआत

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन कीवी टीम सलामी बल्लेबाजों के जबरदस्त बल्लेबाजी की वजह से मजबूत स्थिति में पहुंच गई है।

author-image
Justin Joseph
New Update
(Image Source: Twitter)

(Image Source: Twitter)

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन कीवी टीम सलामी बल्लेबाजों के जबरदस्त बल्लेबाजी की वजह से मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। दिन का खेल समाप्त होने पर न्यूजीलैंड ने बिना कोई विकेट खोए 165 रन बना लिए हैं और अभी भी वो 273 रन पीछे है।

Advertisment

वहीं टॉम लैथम 126 गेंदों में 78 रन बनाकर खेल रहे हैं, जबकि डेवोन कॉनवे 156 गेंदों में 82 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

आघा सलमान ने लगाई सेंचुरी

इससे पहले पाकिस्तान ने पहले दिन के स्कोर 317/5 से आगे खेलना शुरू किया। दिन की चौथे ही गेंद पर टिम साउदी ने कप्तान बाबर आजम को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। वह 280 गेंदों में 161 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। इसके बाद आघा सलमान ने पारी को संभाला और पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर छोटी-छोटी साझेदारियां बनाई।

Advertisment

आघा सलमान ने 146 गेंदों में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया। उन्होंने नौमान अली के साथ सातवें विकेट के लिए 54 और 9वें विकेट के लिए मीर हमजा (1) के साथ 39 रनों की साझेदारी की। सलमान ने आउट होने से पहले 155 गेंदों में 103 रन बनाए। उनके शानदार शतक की बदौलत पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 438 रन बनाए।

गेंदबाजी में न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान टिम साउदी ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। वहीं एजाज पटेल, माइकल ब्रेसवेल और ईश सोढ़ी को 2-2 विकेट चटकाए, जबकि नेल वेगनर ने एक विकेट हासिल किया।

कीवी बल्लेबाजों ने टीम को दिलाई अच्छी शुरुआत

Advertisment

पाकिस्तानी पारी के जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड को अच्छी शुरुआत की जरूरत थी और सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम व डेवोन कॉनवे ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने 47 ओवर में खेल में पाकिस्तानी गेंदबाजों पर दबाव बनाए रखा और दिन का खेल समाप्त होने तक कीवी टीम को किसी तरह का नुकसान नहीं होने दिया।

इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने अपना-अपना अर्धशतक भी पूरा किया। अब तीसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के स्कोर को पार कर बढ़त बनाने की ओर देखेगी।

General News Cricket News Test cricket Devon Conway Pakistan Tom Latham New Zealand PAK vs NZ Pakistan vs New Zealand 2023