Advertisment

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मैच के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मैच के लिए 12 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, जिसमें आसिफ अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज शामिल नहीं है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Pakistan. (Photo Source: Getty Images)

Pakistan. (Photo Source: Getty Images)

हाल में समाप्त हुए टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान की टीम सुपर-12 चरण में अपराजित रही थी, हालांकि सेमीफाइनल में वह हार गई। वहीं अब पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंच गई है। टीम ने पहले टी-20 मैच के लिए 12 सदस्यीय की घोषणा की है।

Advertisment

जब से बाबर ने कप्तानी का कार्यभार संभाला है टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है। 19 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मैच के लिए 12 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है, जिसमें मोहम्मद हफीज ने युवाओं को मौका देने के लिए सीरीज से हटने का निर्णय किया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में हारने के बाद यह उम्मीद की जा रही थी कि प्लेइंग इलेवन में कम से कम तीन बदलाव की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि इसमें मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम और फखर जमान शीर्ष तीन नंबर पर ही रहेंगे। घोषित 12 सदस्यीय टीम में आसिफ अली और इमाद वसीम को शामिल नहीं किया गया है।

हैदर अली, खुशदिल शाह हुए शामिल

Advertisment

पाकिस्तान ने अपनी 12 सदस्यीय टीम में हैदर अली, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज और मोहम्मद वसीम जूनियर को शामिल किया है। इनमें से हैदर और खुशदिल निश्चित रूप से हफीज और आसिफ की जगह खेलेंगे। दोनों खिलाड़ी अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, जबकि नवाज और वसीम में से किसी एक को मौका मिल सकता है।

नवाज गेंदबाजी करने के साथ बल्लेबाजी में गहराई दे सकते हैं। अगर ढाका की पिचें सीरीज के दौरान धीमी रहती है तो पाकिस्तान के पास एक अतिरिक्त स्पिनर के साथ जाने की भी संभावना है। ऐसे में हसन अली की जगह वसीम को प्लेइंग इलेवन में जगह देनी पड़ सकती है।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 के लिए पाकिस्तान की 12 सदस्यीय टीम-

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, हैदर अली, शोएब मलिक, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, हसन अली , शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ।

General News Cricket News Pakistan Babar Azam Bangladesh T20-2021