Advertisment

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 20 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टेस्ट सीरीज 26 नवंबर से शुरू होगी।

author-image
Justin Joseph
New Update
Pakistan ( Image Credit: Twitter)

Pakistan ( Image Credit: Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें 20 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। दोनों टीमें 19 नवंबर से शुरू होने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज में पहले भिड़ेंगी। इसके बाद 26 नवंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

Advertisment

पाकिस्तान की टीम पिछले कुछ समय से अच्छी फॉर्म में है और उसने इंटरनेशनल टी-20 कप में भी शानदार प्रदर्शन किया है। जहां उसने सुपर-12 चरण में अपने सभी मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया, लेकिन सेमीफाइनल में उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। हालांकि पाकिस्तान ने हाल में ज्यादा टेस्ट मैच नहीं खेला है। इसलिए बांग्लादेश के खिलाफ टीम को जीत हासिल करने के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत होगी।

दो अनकैप्ट खिलाड़ी हुए शामिल

पाकिस्तान टीम की बात करें तो अब्दुल्ला शफीक और कामरान गुलाम टीम में दो अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल हुए हैं। इस बीच इमाम उल हक को भी वापस टीम में जगह दी गई है। इस बीच ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही थीं कि पाकिस्तान अपने सीनियर्स को सीरीज में आराम दे सकता है। लेकिन पीसीबी ने पूरी ताकत के साथ जाने का विकल्प चुना है।

Advertisment

पाकिस्तान टीम में बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, अजहर अली, फवाद आलम जैसे बल्लेबाजों के होने से एक मजबूत बल्लेबाजी क्रम होगा। वहीं शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद अब्बास एक ताकतवर गेंदबाजी विभाग का नेतृत्व करेंगे। साथ ही स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों को देखते हुए नौमान अली और मोहम्मद नवाज भी सीरीज में बड़ी भूमिका निभाएंगे।

आखिरी बार पाकिस्तान ने अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी, जो 1-1 से ड्रॉ पर खत्म हुई थी।

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है-

बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, अजहर अली, फवाद आलम, इमाम-उल-हक, कामरान गुलाम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सरफराज अहमद (विकेटकीपर), मोहम्मद नवाज, फहीम अशरफ, बिलाल आसिफ, हसन अली, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, नौमान अली, शाहीन शाह अफरीदी और जाहिद महमूद।

Test cricket Cricket News General News Bangladesh Babar Azam Pakistan