in

एशिया कप 2022 के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों की कराई टीम में वापसी

पाकिस्तान कि टीम ने नीदरलैंड के खिलाफ वनडे टीम का भी ऐलान किया है।

Pakistan
Pakistan ( Image Credit: Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार, 3 अगस्त को एशिया कप 2022 और नीदरलैंड के आगामी दौरे  के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तानी टीम 16 अगस्त से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए नीदरलैंड का दौरा करेगी। इसके बाद यूएई में टी-20 एशिया कप 2022 में हिस्सा लेगी।

हसन अली हुए टीम से बाहर 

दोनों टीमों में हसन अली की जगह तेज गेंदबाज नसीम शाह को शामिल किया गया है जो काफी हैरान करने वाला है, जबकि साल 2021 में वनडे मैचों के लिए इंग्लैंड का दौरा करने वाले सलमान अली आगा को वापस टीम में बुला लिया गया है। शाहीन शाह अफरीदी को वनडे और टी-20 टीम में बरकरार रखा गया है, और उनके पुनर्वास कार्यक्रम की देखरेख टीम ट्रेनर और फिजियोथेरेपिस्ट करेंगे, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी वापसी पर भी फैसला करेंगे।

दोनों सीरीज के लिए टीम इस प्रकार है:-

टी-20 एशिया कप 2022 के लिए पाकिस्तान की टीम – बाबर आजम (कप्तान),शादाब खान (उप-कप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर।

नीदरलैंड वनडे के लिए पाकिस्तान टीम – बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, हारिस रऊफ, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर , नसीम शाह, सलमान अली आगा, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज़ दहानी और जाहिद महमूद।

एशिया कप के शेड्यूल का भी हुआ ऐलान 

एशिया कप 2022 के शेड्यूल का ऐलान हो चुका है और एक बार फिर से भारत-पाकिस्तान भिड़ने के लिए तैयार है। एशिया कप इस बार टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर टी-20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है। 27 अगस्त से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान 28 अगस्त को आपस में भिड़ेंगे। एशिया कप का फाइनल 11 सितंबर को होगा।

आपको बता दें कि यह टूर्नामेंट पहले श्रीलंका में ही खेला जाना था, लेकिन श्रीलंका में आर्थिक संकट को देखते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की असमर्थता को देखते हुए इसे यूएई में आयोजित कराने का फैसला लिया गया।

Novak Djokovic ( Image Credit: Twitter)

नोवाक जोकोविच को यूएस ओपन 2022 से बाहर किए जाने पर जॉन इस्नर ने जताई निराशा, कहा यह पागलपन है

Virat Kohli and Sunil Chhetri. (Photo Source: Twitter)

विराट कोहली ने अपने ‘सच्चे दोस्त’ सुनील छेत्री के जन्मदिन पर शेयर किया खास पोस्ट