Advertisment

BAN vs PAK : दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को पारी और 8 रन से हराया, 2-0 से सीरीज किया अपने नाम

पाकिस्तान ने बारिश से प्रभावित दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को पारी और 8 रन से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लिया।

author-image
Justin Joseph
New Update
Pakistan. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)

Pakistan. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)

पाकिस्तान ने बारिश से प्रभावित दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को पारी और 8 रन से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लिया। मैच के अंतिम दिन पाकिस्तान ने बांग्लादेश की पहली पारी को 87 रनों पर ही समेट दिया। इसके बाद पाकिस्तान ने बांग्लादेश को फॉलोआन दिया। हालांकि बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में भी कुछ कमाल नहीं दिखा सकी और पूरी टीम 205 रन पर आउट हो गई।

Advertisment

इससे पहले पाकिस्तान ने पहली पारी में 4 विकेट पर 300 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। मैच के स्टार रहे पाकिस्तान के साजिद खान ने पहली पारी में 8 विकेट और दूसरी पारी में 4 विकेट लिए।

बांग्लादेश की दूसरी पारी भी लड़खड़ाई

फॉलोआन के बाद खेलने उतरी बांग्लादेश की दूसरी पारी की भी शुरुआत अच्छी नहीं हुई और 25 रन पर उसके चार विकेट गिर गये। बांग्लादेश के चार शीर्षक्रम के बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाये। इसके बाद लग रहा था कि बांग्लादेश जल्द ही हार जाएगी, लेकिन मुशफिकुर रहीम और लिटन दास ने पांचवे विकेट के लिए अहम साझेदारी निभाई। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 73 रन जोड़े और बांग्लादेश की पारी को संभाला।

Advertisment

हालांकि यह साझेदारी और ज्यादा देर नहीं टिकी और साजिद खान ने लिटन दास को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। लिटन दास 45 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद मुशफिकुर रहीम का साथ देने सीनियर बल्लेबाज शाकिब अल हसन आये। दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 49 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। हालांकि इस बीच मिशफिकुर रहीम रन आउट हो गये। उन्होंने 48 रन बनाये।

इसके बाद शाकिब अल हसन ने मेहदी हसन के साथ मिलकर पारी को संभाला और सातवें विकेट के लिए 51 रनों की अहम साझेदारी की। इस महत्वपूर्ण साझेदारी को बाबर आजम ने तोड़ा। उन्होंने मेहदी हसन को 14 रन के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद साजिद खान ने शाकिब अल हसन (63) और खालिद (0) और ताईजूल (5) को आउट कर बांग्लादेश की दूसरी पारी को समेट दिया।

इस तरह पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ पारी और 8 रन से यह मुकाबला जीत लिया और दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम किया।

Cricket News Babar Azam Test cricket General News