Advertisment

Pakistan Cricket Board ने रफ्तार के सौदागर का सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट किया रद्द, आस्ट्रेलिया जाने से मना करने के बाद पीसीबी ने लिया बड़ा फैसला

PCB canceled the central contract of Haris Rauf- ऑस्ट्रेलिया जाने से मना करने के बाद रऊफ पर बोर्ड ने करवाई कर दी है। हारिस रऊफ ने पाकिस्तान के लिए आद तक 37 वनडे, 66 टी20आई और एक टेस्ट मैच खेला है। सभी फॉर्मेट में रऊफ के 166 विकेट है। 

author-image
Joseph T J
New Update
Haris Rauf

Haris Rauf

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सेंटल कॉन्ट्रेक्ट रद्द कर दिया। इसके साथ ही रऊफ को टी20 लीग खेलने से भी प्रतिबंध लगा दिया है। ऑस्ट्रेलिया जाने से मना करने के बाद रऊफ पर बोर्ड ने करवाई कर दी है। हारिस रऊफ ने पाकिस्तान के लिए आद तक 37 वनडे, 66 टी20आई और एक टेस्ट मैच खेला है। सभी फॉर्मेट में रऊफ के 166 विकेट है। 

Advertisment

तेज गेंदबाज का सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट खत्म 

पीसीबी समिति ने सुनवाई के बाद कहा, तेज गेंदबाज का सालाना कॉन्ट्रेक्ट 1 दिसंबर, 2023 से खत्म कर दिया गया है। बोर्ड की तरफ से जारी की गई प्रेस रिलीज के अनुसार पीसीबी मैनेजमेंट ने तेज गेंदबाज को जवाब देने का मौका दिया था लेकिन उनकी प्रतिक्रिया 30 जनवरी 2024 को बोर्ड के न्याय के सिद्धांतों के हिसाब से असंतोषजनक लगी। इस कारण से उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर किया गया है।

पीसीबी ने जारी किया आधिकारिक बयान

पीसीबी ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा, पाकिस्तान के लिए खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए सर्वोच्च सम्मान और विशेषाधिकार है। किसी मेडिकल रिपोर्ट या उचित कारण के अभाव में पाकिस्तान की टेस्ट टीम का हिस्सा बनने से इनकार करना केंद्रीय अनुबंध का वास्तविक उल्लंघन है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले पाक टीम के मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज और मैनेजमेंट ने टेस्ट सीरीज के दौरान रऊफ को थोड़े समय के लिए इस्तेमाल करने की बात कही थी। लेकिन रऊफ के सीरीज से हटने के बाद, रियाज कहा था कि रउफ़ को उस समय पाकिस्तान के लिए खेलना चाहिए था जब टीम को कुछ अनुभवी लोगों की ज़रूरत थी।