in

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने दिया इस्तीफा

पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

PCB
Wasim Khan (Image Credit :Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वसीम खान ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सीईओ ने अपना इस्तीफा पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा को सौंपा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आज इसकी पुष्टि की कि उन्होंने मुख्य कार्यकारी के पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। कुछ रिपोर्टों के अनुसार वसीम खान निर्णय लेने और शक्तियों को कम कर देने से खुश नहीं थे।

वसीम खान का कार्यकाल फरवरी 2022 में समाप्त होने वाला था और मैनेजमेंट भी कार्यकाल बढ़ाने पर विचार कर रहा था, लेकिन फिलहाल इस पर विराम लग गया है। इसके अलावा कुछ रिपोर्टों के अनुसार आगामी ICC T20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम की घोषणा के बाद से खान की भूमिका जांच के दायरे में थी।

कप्तान टीम से खुश है

टीम में शोएब मलिक और सरफराज अहमद जैसे कुछ अनुभवी खिलाड़ियों के शामिल नहीं होने से वसीम खान पर दबाव था। साथ ही उनके खिलाफ विशेषज्ञों द्वारा कुछ तीखी टिप्पणियां भी की गई थी। हालांकि, पीसीबी अध्यक्ष राजा ने पुष्टि की कि कप्तान बाबर आजम टीम से खुश हैं और रिपोर्टों से इनकार किया। वैसे में अब यह देखना है कि आईसीसी द्वारा टीम को 10 अक्टूबर तक टीम को बदलने या बदलने की समय सीमा के साथ, पाकिस्तान 17 अक्टूबर को ओमान और यूएई में होने वाले विश्व कप से पहले क्या करता है।

तानिया मल्लिक के नियुक्ति के बाद आया इस्तीफा

वसीम खान का इस्तीफा पीसीबी द्वारा तानिया मल्लिक को महिला क्रिकेट की नई प्रमुख के रूप में घोषित करने के ठीक बाद आया है। मंगलवार 28 सितंबर को मल्लिक की नियुक्ति पक्की हो गई। वह उरोज मुमताज का स्थान लेंगी, जो मई में अतिरिक्त जिम्मेदारियों से हटना चाहती थीं। लेकिन मुमताज टीम के चयन मामलों में सक्रिय रहेंगी।

महिला क्रिकेट ने दो वर्षों में किया सुधार

पाकिस्तान महिला क्रिकेट खिलाड़ियों ने पिछले दो वर्षों में कुछ जबरदस्त सुधार दिखाया है, जिसमें युवा खिलाड़ी फातिमा सना, सैयदा अरूब शाह और डायना बेग ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इसके अलावा कप्तान बिस्माह मारूफ की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व जावेरिया खान ने किया। पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम अब आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2022 के क्वालीफायर खेलेगी।

Sunil Gavaskar

रोहित शर्मा मेरी पहली पसंद, अगले दो टी20 वर्ल्ड कप के लिए बनें भारत के कप्तान : सुनील गावस्कर

Inzamam ul Haq

हार्ट अटैक की खबरों को इंजमाम-उल-हक ने बताया गलत, बताई डॉक्टर के पास जाने की वजह