in

‘पाकिस्तान की औकात ही नहीं’ अपने ही देश की बैंड क्यों बजा रहा यह क्रिकेटर

भारत को घंटा फर्क नहीं पड़ता, पाकिस्तान आए या नहीं : दानिश कनेरिया

एशिया कप पाकिस्तान

पाकिस्तान की टीम फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज की तैयारी में लगी हुई है। बता दें कि दोनों टीमें पिछली बार हाल ही में खत्म हुए 20-20 वर्ल्ड कप में एक दूसरे के सामने थी। दोनों टीमें टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी लेकिन इंग्लैंड पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप की विजेता बनी। अब मेन इन ग्रीन एक नई शुरुआत करना चाहेगी और फील्ड पर जीत की उम्मीद से उतरेगी।

हालाँकि, इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड फिर से विवादित बयान देकर आलोचकों के निशाने पर है। और उन्हें इस बार किसी और ने नहीं बल्कि उनके ही देश के क्रिकेटर ने लताड़ा है।

क्या है मामला?

20-20 विश्व कप से पहले इंडियन क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा था कि भारत राजनीतिक कारणों से एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा। इस बयान के बाद, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा कि अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आया तो हम भी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत नहीं जाएंगे।

भारत को घंटा फर्क नहीं पड़ता, पाकिस्तान आए या नहीं : दानिश कनेरिया

उर्दू न्यूज़ से बात करते हुए, रमीज राजा ने कहा, “अगर पाकअगले साल भारत में होने वाले विश्व कप में हिस्सा नहीं लेता है, तो टूर्नामेंट को कौन देखेगा ? हमारा स्टैंड साफ है: अगर भारतीय टीम यहां आती है तो हम वर्ल्ड कप के लिए भारत जाएंगे। अगर वे नहीं आना आते हैं तो वो हमारे बिना विश्व कप खेल सकते हैं। हम आक्रामक रुख अपनाएंगे। हमारी टीम प्रदर्शन दिखा रही है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था में सुधार करने की जरूरत है और यह तभी हो सकता है जब हम अच्छा प्रदर्शन करें। साल 2021 के 20-20 वर्ल्ड कप में हमने भारत को हरा दिया। टी-20 एशिया कप में भी हमने भारत को हराया। एक साल में, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था वाली टीम को दो बार हराया है।”

दानिश कनेरिया का करारा जवाब

इसके जवाब में कनेरिया ने कहा कि, “पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में इतनी हिम्मत नहीं है कि किसी बड़े आयोजन का बहिष्कार कर सके। दूसरी ओर, भारत को परवाह भी नहीं है अगर पाकिस्तान नहीं आता है। अगर पाकिस्तान ऐसा करता है टी उन्हें ही ज्यादा परेशानी होगी।”

“अगर वे बार-बार किसी बड़ी प्रतियोगिता को छोड़ने की बात करते हैं तो इससे पाकिस्तान क्रिकेट को बहुत नुकसान होगा।”

फीफा वर्ल्ड कप में भी उठ रहा संजू सैमसन का मामला, पोस्टर संग दिखे फैन्स

Gautam Gambhir

गौतम गंभीर ने अब ऐसा क्या कह दिया कि दो गुटों में बंट गए फैन्स?