Advertisment

दंगे करवाएंगे पाकिस्तान के खिलाड़ी! सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी क्रिकेटरों से हुई बड़ी गलती

विश्व कप खेलने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर शादाब खान, उसामा मीर और मोहम्मद नवाज ने फिलिस्तीन के साथ एकजुटता दिखाई है। तीनों खिलाड़ियों ने एक्स पर फ़िलिस्तीन का झंडा साझा किया है। 

author-image
Joseph T J
New Update
IND vs PAK Pakistan is likely to appoint a psychologist for the upcoming ODI World Cup

पाकिस्तान

इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग का असर पूरी दुनिया पर पड़ रहा है. इस युद्ध में कुछ लोग इजराइल के साथ हैं तो कुछ लोग फिलिस्तीन के लोगों का समर्थन कर रहे हैं. फ़िलिस्तीन का समर्थन करने वालों में पाकिस्तानी खिलाड़ी भी शामिल हैं, जो इस समय भारत में खेले जा रहे विश्व कप का हिस्सा हैं। विश्व कप खेलने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर शादाब खान, उसामा मीर और मोहम्मद नवाज ने फिलिस्तीन के साथ एकजुटता दिखाई है। तीनों खिलाड़ियों ने एक्स पर फ़िलिस्तीन का झंडा साझा किया है। 

इससे पहले पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की जीत को गाजावासियों को समर्पित किया। रिजवान ने कहा था कि यह जीत गाजा के भाइयों और बहनों को समर्पित है. रिजवान (131) ने नाबाद शतक लगाया. युवा अब्दुल्ला शफीक (113) ने अपना पहला वनडे शतक बनाया। जिसके चलते पाकिस्तान ने विश्व कप में सबसे बड़ा लक्ष्य 4 विकेट खोकर 345 रनों का सफलतापूर्वक पीछा कर लिया.

जीत के बाद मोहम्मद रिज़वान ने एक्स पर लिखा, “यह गाजा में हमारे भाइयों और बहनों के लिए है। टीम की जीत में योगदान देकर खुशी हुई।' इस जीत को आसान बनाने का श्रेय पूरी टीम, खासकर अब्दुल्ला शफीक और हसन अली को जाता है। हम हैदराबाद के लोगों के अद्भुत आतिथ्य और समर्थन के लिए उनके आभारी हैं।''

टीम इंडिया से बौखलाया पाकिस्तान -

वर्ल्ड कप के पहले तीनों मैच टीम इंडिया ने जीते हैं. भारत ने इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की थी. चेन्नई में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 6 विकेट से हरा दिया. इसके बाद दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दूसरे मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया. इसके बाद अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया । इसके बाद पाकिस्तान टीम की काफी आलोचना हुई थी.

ODI World Cup 2023