in

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने सेमीफाइनल में भारत की हार का उड़ाया मजाक

इंग्लैंड ने भारत को दूसरे सेमीफाइनल में 10 विकेट से हराया।

Pakistan Prime Minister Shehbaz Sharif

बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान की टीम 20-20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम थी। वहीं आज एडिलेड में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को हराकर फाइनल में जगह बनाई। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों जॉस बटलर और एलेक्स ने 170 रनों की साझेदारी करते हुए बिना कोई विकेट खोए 16 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

यह पहली दफा नहीं है कि भारत इतनी बुरी तरह से हारा है। पिछले साल 20-20 वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान ने ग्रुप स्टेज में भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। वर्ल्ड कप में यह पाकिस्तान की भारत के खिलाफ पहली जीत थी और उसने लगातार हार के सिलसिले को तोड़ा था।

अब इंग्लैंड की जीत के साथ यह साफ हो गया है कि रविवार 13 नवंबर को फाइनल में पाकिस्तान और इंग्लैंड खिताबी मुकाबले के लिए भिड़ेंगे। इस बीच लगातार दो 20-20 वर्ल़्ड कप में भारत के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने तंज कसा है।

शहबाज शरीफ ने टीम इंडिया का मजाक उड़ाया

उन्होंने 2021 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान के बिना विकेट खोए लक्ष्य हासिल करने के बारे में सभी को याद दिलाते हुए ट्वीट किया। अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री शहबाज शरीप ने लिखा, “तो, इस रविवार, यह है 152/0 बनाम 170/0 #T20WorldCup” उनके ट्वीट करने के बाद तमाम प्रतिक्रियाएं आई।

 

बता दें कि जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स की साझेदारी 20-20 वर्ल्ड कप में किसी विकेट के लिए सबसे साझेदारी है और यह इंग्लैंड के लिए सही समय पर आया है। पिछले साल 20-20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की 152 रनों की साझेदारी लिस्ट में चौथे स्थान पर है।

दूसरे सेमीफाइनल में जीत के बाद इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने कहा कि, मुझे लगता है कि आयरलैंड के खिलाफ हार के बाद हमने जिस तरह खेला, वह अद्भुत रहा है। हम उत्साहित थे और हमेशा आक्रामक शुरुआत करना चाहते थे। हेल्स ने बाउंड्री का अच्छा इस्तेमाल किया। वह आज शानदार थे। हमें जॉर्डन को श्रेय देना चाहिए क्योंकि उन्होंने डेथ में गेंदबाजी की और अच्छा काम किया। उन्होंने अच्छी तरह से दबाव को संभाला, खासकर हार्दिक पांड्या जैसे विश्वस्तरीय खिलाड़ी के खिलाफ।’

20-20 वर्ल्ड कप 2022 : हार्दिक पांड्या के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo source: Twitter)

विराट कोहली और रोहित शर्मा टी-20 फॉर्मेट से ले रहे हैं संन्यास! इंडियन बोर्ड ने किया बड़ा ऐलान