in

PAK vs ENG : लियम डॉसन की पारी व्यर्थ, पाकिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को 3 रन से हराया

पाकिस्तान ने रविवार को रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को 3 रन से हराया।

Mohammad Rizwan (Photo Source: Twitter)
Mohammad Rizwan (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान ने रविवार को रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को 3 रन से हराया। 167 रनों का पीछा करने के दौरान इंग्लैंड ने अपने तीन शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के विकेट 14 के स्कोर पर ही गंवा दिए। लेकिन लियम डॉसन, हैरी ब्रुक और बेन डकेट की उपयोगी पारियों ने इंग्लैंड को मुकाबले में बनाए रखा। 19वें ओवर में हारिस रउफ ने दो विकेट लेकर पाकिस्तान को जीत दिलाई। इसके साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज 2-2 से बराबर कर दी।

पाकिस्तान ने दिया 167 रनों का लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। एशिया कप में नाकाम रहने के बाद इस सीरीज से फॉर्म में वापसी कर रहे कप्तान बाबर आजम ने 28 गेंदों में 3 चौके की मदद से 36 रन बनाए।

12वें ओवर में बाबर के आउट होने के बाद शान मसूद (21) ने रिजवान के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। खुशदिल (2) सस्ते में आउट हो गए। वहीं आखिरी ओवर में तेजी से रन बटोरने के चक्कर में मोहम्मद रिजवान की भी पारी का अंत हुआ। उन्होंने 67 गेंदों में 88 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और एक छक्का शामिल रहा।

इस प्रकार पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 166 रन का स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड के लिए रीस टॉप्ले ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए।

रोमांचक मुकाबले 3 रन से हारा इंग्लैंड

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने अपने शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाजों को 14 के स्कोर पर खो दिया। मध्य क्रम में बेन डकेट (33) और हैरी ब्रुक (34) ने महत्वपूर्ण पारियां खेलकर टीम को संभाला। कप्तान मोईन अली ने भी 29 रनों का योगदान दिया, लेकिन लियम डॉसन की पारी ने सभी को आश्चर्य चकित कर दिया।

उन्होंने मोहम्मद हसनैन के एक ओवर में 24 रन बटोरे, जिसमें एक छक्का और चार चौके शामिल रहे। डॉसन ने हारिस रउफ के ओवर की दूसरी गेंद पर भी बाउंड्री लगाया, लेकिन रउफ ने वापसी करते हुए डॉसन को पवेलियन भेजा। आउट होने से पहले लियम डॉसन ने 17 गेंदों में 34 रन बनाए। राउफ ने उस ओवर में दो विकेट लेकर मैच का रूख बदल दिया।

अब आखिरी ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए 3 रनों की जरूरत थी और उसके पास 1 विकेट शेष था, लेकिन रीस टॉप्ले के रन आउट होते ही पाकिस्तान की उम्मीदें खत्म हो गई। रोमांचक मुकाबले में उसे 3 रन से हार मिली।
पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज और हारिस रउफ ने 3-3 विकेट चटकाए। वहीं मोहम्मद हसनैन को 2 विकेट, जबकि मोहम्मद वसीम जूनियर को 1 विकेट मिला।

(Image Source: LLC/Twitter)

LLC 2022 : इंडिया कैपिटल्स ने गुजरात जायंट्स को 6 विकेट से हराया, हेमिल्टन ने खेली मैच विनिंग पारी

Suryakumar Yadav. (Photo Source: BCCI)

IND vs AUS: बुखार के बीच जर्सी पहनते ही सूर्यकुमार यादव ने खेली तूफानी पारी, मैच के बाद किया खुलासा