in

सोहेब मकसूद चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर, शोएब मलिक उनकी जगह पाकिस्तान टीम में शामिल

मकसूद को नेशनल टी20 कप के दौरान चोट लगी थी।

Sohaib Maqsood ( Image Credit: Twitter)
Sohaib Maqsood ( Image Credit: Twitter)

पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज सोहेब मकसूद पीठ की चोट के कारण यूएई में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। मकसूद को नेशनल टी20 कप के दौरान चोट लगी थी। पीसीबी ने एमआरआई स्कैन रिपोर्ट आने के बाद यह फैसला किया। एमआरआई स्कैन रिपोर्ट में पुष्टि हुई कि सोहेब मकसूद की चोट समय पर ठीक नहीं हो पायेगी। वहीं पीसीबी ने अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक को मकसूद की जगह टीम में शामिल किया है।

मकसूद ने इमोशनल पोस्ट लिखा

मकसूद के विश्व कप से बाहर होने की खबर की पुष्टि एक प्रमुख स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टर सवेरा पाशा ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए किया। उसने ट्वीट कर बताया कि सोहेब मकसूद को पीठ की चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर कर दिया गया है। मकसूद ने भी अपने ट्विटर पर एक इमोशनल पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, ‘जिस क्षण हमें पता चलता है कि सब कुछ अल्लाह की इच्छा से होता है, हमारी सारी चिंताएं दूर हो जाती है।’

इस दायें हाथ के बल्लेबाज पर पीसीबी का ध्यान पाकिस्तान सुपर लीग में शानदार प्रदर्शन के बाद के गया, जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम में शामिल किया गया। पीसीबी ने उन्हें टी 20 विश्व कप टीम में भी शामिल किया।

शोएब मलिक टीम में शामिल

इस दौरान अटकलों पर लगाम लगाते हुए पीसीबी ने अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक को मकसूद की जगह टीम में शामिल किया। शोएब मलिक के पास टी20 फार्मेट का अनुभव है और वह टी20 में पाकिस्तान के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। शोएब मलिक ने 116 टी20 में पाकिस्तान के लिए 2335 रन बनाए और 28 विकेट लिए हैं।

 

इससे पहले पाकिस्तान ने शुक्रवार को फखर जमान, सरफराज अहमद और हैदर अली को टी20 विश्व कप टीम में शामिल किया। हैरानी की बात यह रही कि चयनकर्ताओं ने एक बार फिर मलिक को नजरअंदाज कर दिया, जबकि कई विशेषज्ञों ने सुझाव दिया था कि मलिक को टीम में होना चाहिए था।

पाकिस्तान की टीम फिलहाल लाहौर में है और 15 अक्टूबर को यूएई के लिए रवाना होगी। पाकिस्तान दुबई में 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

Everest Premier League ( Image Credit: Twitter)

EPL 2021 : राइनो को 4 विकेट से हराकर चितवन टाइगर्स ने ट्रॉफी पर किया कब्जा

Andy Flower head coach of England. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)

एंडी फ्लावर 2021 टी20 विश्व कप के लिए अफगानिस्तान टीम के सलाहकार नियुक्त