in

‘पंत या कार्तिक’, इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में किसे मिलेगा मौका? कप्तान ने किया साफ

जिम्बाब्वे के खिलाफ ऋषभ पंत को खेलने का मौका मिला था।

ऋषभ पंत दिनेश कार्तिक
Dinesh Karthik, Rishabh Pant (Image Source: Twitter)

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम गुरुवार 10 नवंबर को 20-20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में जॉस बटलर एंड कंपनी से भिड़ने के लिए तैयार है। मेन इन ब्लू ने सुपर 12 राउंड में अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपने पांच मैचों में से चार में जीत दर्ज की।

सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने टूर्नामेंट में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया है। हालांकि, दिनेश कार्तिक का बल्ला उम्मीद के मुताबिक चला नहीं है। ऐसे में भारतीय खेमा दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के बीच चयन को लेकर माथापच्ची कर रहा है।

पंत या कार्तिक किसे मिलेगा मौका ?

गौरतलब है कि जिम्बाब्वे के खिलाफ ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, लेकिन पंत मौके का फायदा नहीं उठा सके और सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए थे। इस बीच कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में कौन खेलेगा?, इस पर राय दी है।

रोहित शर्मा ने बुधवार 9 नवंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि पंत को खेलने का मौका नहीं मिला, वे अभ्यास मैचों में खेले थे। हम उन्हें मौके देना चाहते थे। हमने शुरू में ही बता दिया था कि हर किसी को तैयार रहना होगा, चाहे सेमीफाइनल हो या फाइनल।

उन्होंने आगे कहा कि पंत को जिम्बाब्वे के खिलाफ शामिल करना एक टैक्टिकल मूव था, क्योंकि हम बाएं हाथ के बल्लेबाज को बीच के ओवरों में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के स्पिनरों से निपटने का मौका देना चाहते हैं। पंत और दिनेश कार्तिक दोनों सेमीफाइनल के लिए मैदान में हैं। इन सबके अलावा कप्तान ने ऑस्ट्रेलिया की पिचों और परिस्थितियों के बारे में बात की।

चुनौतियों पर रोहित शर्मा ने कहा

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियन ग्राउंड के डायमेन्सन सभी के लिए चुनौती भरा रहा है। जो लोग यहां पहले नहीं खेले हैं, उनके लिए यह आसान नहीं है। लेकिन हमने अलग-अलग जगहों पर अच्छा खेला है। एडिलेड में बाउंड्री छोटी है जो मेलबर्न में खेले गए पिछले मैच से अलग है। लेकिन हम यहां बांग्लादेश के खिलाफ खेलने के अनुभव का इस्तेमाल करेंगे।

विराट कोहली चोट

‘छोटे बच्चे हो क्या, समझ नहीं आता सेमीफाइनल आ रहा” रोहित शर्मा के बाद अब विराट कोहली को लगी चोट

PAK vs NZ: पाकिस्तान 7 विकेट से जीतकर फाइनल में, न्यूजीलैंड की हर

PAK vs NZ: पाकिस्तान 7 विकेट से जीतकर फाइनल में, न्यूजीलैंड की हार का कारण बना उनका यह खिलाड़ी