in

पैट कमिंस के एक इशारे ने बदल दिया जश्न का माहौल, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की हो रही खूब वाहवाही

ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम टेस्ट में इंग्लैंड को 146 रनों से मात देते हुए सीरीज 4-0 से अपने नाम किया।

Pat Cummins’ gesture. (Photo Source: Twitter)
Pat Cummins’ gesture. (Photo Source: Twitter)

पैट कमिंस के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने 2021-22 एशेज के अंतिम टेस्ट में इंग्लैंड को 146 रनों से मात देते हुए सीरीज 4-0 से अपने नाम किया। जीत के बाद आस्ट्रेलियाई टीम पोडियम पर ट्रॉफी के साथ जश्न मना रही थी। इस दौरान कप्तान पैट कमिंस ने दूर खड़े उस्मान ख्वाजा को इशारा किया और बुलाया। कप्तान के इस भावना ने सभी का दिल जीत लिया और पैट कमिंस की खूब वाहवाही हो रही है। एक यूजर्स ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह एक छोटा इशारा हो सकता है, लेकिन यही पैट कमिंस को महान बनाता है।

दरअसल पोडियम पर जश्न के दौरान सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शैंपने सेलिब्रेशन के लिए तैयार थे। चूंकि उस्मान ख्वाजा एक मु्स्लिम हैं और उनका धर्म उन्हें शैंपेन पीने की इजाजत नहीं देता है, इसलिए वह स्टेज से दूर खड़े हो गए। हालांकि इस दौरान कप्तान कमिंस की नजर उन पर पड़ी तो उन्होंने शैंपेन सेलिब्रेशन को रुकवाया और ख्वाजा को स्टेज पर आने का इशारा किया।

इसके बाद उस्मान ख्वाजा जश्न में शामिल हुए और पोडियम पर साथ में फोटो खिंचाने के बाद उन्होंने अपने साथियों को शैंपेन सेलिब्रेशन जारी रखने को कहा। बता दें कि उस्मान ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलियाई टीम में तीन साल बाद वापसी की। उन्होंने चौथे एशेज टेस्ट के दोनों पारियों में शतक बनाया। हालांकि वह पांचवे टेस्ट में कुछ खास नहीं कर सके।

यहां देखिए वीडियो-

 

अंतिम टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में कुल 303 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड ने 188 रन बनाये। ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी दूसरे पारी में सिर्फ 155 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस प्रकार इंग्लैंड टीम को जीत के लिए 271 रनों की जरूरत थी, लेकिन जो रूट एंड कंपनी सिर्फ 124 रन पर पवेलियन लौट गई और उसे 146 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड को प्लेयर ऑफ द मैच के साथ-साथ प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया। जहां हेड ने 5वें एशेज टेस्ट मैच की पहली पारी में सनसनीखेज शतक बनाया। वहीं बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सीरीज में 2 शतकों की मदद से कुल 357 रन बनाये।

Pro Kabaddi League. (Photo Source: Twitter)

प्रो कबड्डी लीग 2021: जयपुर ने रोमांचक अंदाज में मैच टाई करवाया, पटना पाइरेट्स ने बेंगलुरु को दी मात

Shreyas Iyer

Indian T20 League : मेगा ऑक्शन में श्रेयस अय्यर की लगेगी लॉटरी!