in

वायरल वीडियो में पैट कमिंस ने अंपायर के साथ की शर्मनाक हरकत

पैट कमिंस की टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

Pat Cummins did an embarrassing act with the umpire in the viral video वायरल वीडियो में पैट कमिंस ने अंपायर के साथ की शर्मनाक हरकत

Pat Cummins did an embarrassing act with the umpire in the viral video: 20-20 वर्ल्ड कप 2022 के खत्म होने के बाद, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला के पहले वनडे मैच में एक दूसरे से भिड़ी। बता दें कि यह मैच एडिलेड ओवल में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 287 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खोकर 46.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। अब पैट कमिंस की टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

हालांकि, इंग्लैंड की पारी के दौरान एक ऐसी घटना हुई जिसने सभी का ध्यान आकर्षित किया। यह घटना पहली पारी के 37वें ओवर में हुई। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस क्रिस जॉर्डन के खिलाफ एलबीडब्ल्यू के लिए डीआरएस लेना चाहते थे, लेकिन वह पूरी तरह से दुविधा में थे की वह DRS ले या नहीं।

वह रिव्यू लेने वाले थे लेकिन विकेटकीपर एलेक्स कैरी से चर्चा के बाद उन्होंने DRS का इस्तेमाल नहीं करने का फैसला किया। इसके बाद वह वापस अपनी फील्डिंग वाली जगह पर जानें लगें लेकिन तुरंत ही पीछे मुड़कर रिव्यू ले लिया। हालांकि उनका यह DRS सफल नहीं रहा। लेकिन, उसी ओवर में एडम जम्पा ने जॉर्डन को आउट कर दिया।

यहाँ देखें पैट कमिंस का विडिओ Pat Cummins did an embarrassing act with the umpire in the viral video)

ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को टीम की शुरुआत उनके मन मुताबिक नहीं हो सकी। शुरुआत में ही इंग्लैंड को 4 बड़े झटके लगे। हालांकि, डेविड मलान की पारी ने इंग्लैंड को एक मजबूत स्कोर की ओर बढ़ाया। मलान ने जॉस बटलर के साथ 5वें विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी की। मलान ने आउट होने से पहले 12 चौके और 4 छक्के की मदद से 128 गेंदों में 134 रन बनाए। इसके साथ ही इंग्लैंड ने 9 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस और एडम जम्पा सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 3-3 विकेट हासिल किए।

इंग्लैंड द्वारा दिए गए 288 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और ट्रैविस हेड ने पहले विकेट के लिए 147 रन जोड़े। ट्रैविस ने 69 रन और वार्नर ने 84 गेंदों में 10 चौके और एक छक्के की मदद से 86 रन बनाए। वहीं, स्मिथ भी दूसरी तरफ से टीम के लिए क्रीज पर खड़े रहे और उन्होंने अपना 28वां अर्धशतक पूरा करते हुए टीम को सीरीज में पहली जीत दिलाई। स्मिथ अंत तक नाबाद रहे और 80 रनों की पारी खेली।

(Image Source: Twitter)

AUS vs ENG : मलान के शतक पर भारी पड़ी वार्नर-स्मिथ की पारी, पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया

चेन्नई एमएस धोनी जडेजा MS Dhoni and Ravindra Jadeja. (Photo Source: twitter)

अश्विन का बड़ा खुलासा, धोनी नहीं रवींद्र जडेजा को इन कारणों के चलते चेन्नई ने किया रिटेन