Advertisment

"रोहित शर्मा के टक्कर देबे" जोस बटलर ने अपने नाम दर्ज किया शर्मनाक रिकार्ड तो फैंस का आया रिएक्शन'

PBKS vs RR: IPL में आज के मुकाबले में जोस बटलर ने 4 गेंदों का सामना किया और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

author-image
Manoj Kumar
New Update
PBKS vs RR:

Jos Buttler, PBKS vs RR: आईपीएल 2023 का 66वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच जीत हासिल करने के लिए कांटे की टक्कर जारी है लेकिन इस बीच जोस बटलर ने अपने नाम एक शर्मनाक रिकार्ड दर्ज किया है।

Advertisment

दरअसल, जोस बटलर ने आईपीएल 2023 सीजन का अपना पांचवां डक आउट दर्ज किया है। आपको यह जानकर हैरानी होगी की बटलर ने आईपीएल में 2016 और 2022 के बीच केवल एक ही बार शून्य पर आउट हुए थे, लेकिन 16 वां सीजन उनके लिए  किसी भयानक सपने से कम नहीं।

यह एक बल्लेबाज द्वारा एक सीजन में सबसे ज्यादा डक आउट होने का रिकार्ड है। यह किसी शर्मनाक रिकार्ड से कम नहीं क्योंकि पिछले सीजन टॉप फॉर्म में रहे बटलर ने इस सीजन में अपने नाम यह रिकार्ड दर्ज किया है।

आज के मुकाबले में बटलर पंजाब के दिए 188 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए यशस्वी जायसवाल के साथ क्रीज पर उतरे। हालांकि उन्होंने 4 गेंदों का सामना किया और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। आपको बता दें कि यह बटलर की तीसरी पारी थी जिसमें वह लगातार बिना खाता खोले आउट हुए हैं। वह कोलकाता के खिलाफ 3 गेंदों पर ही शून्य पर आउट हुए थे और बैंगलोर के खिलाफ उन्होंने सिर्फ 2 गेंद खेलकर बिना खाता खोले अपना विकेट गंवाया था।  

Advertisment

PBKS vs RR: आइए देखें जोस बटलर (Jos Buttler) के शर्मनाक रिकार्ड पर फैंस का रिएक्शन

पंजाब किंग्स ने बनाए 187 रन

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले पंजाब को बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। पंजाब की शुरुआत बेहद ही खराब रही और टीम ने 50 के स्कोर पर 4 विकेट खो दिए। टीम के सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह और कप्तान शिखर धवन ने क्रमशः 2 और 17 रनों का योगदान टीम को दिया। अथर्व तायडे और लियम लिविंगस्टोन कुछ भी कारनामा नहीं दिखा पाए। अथर्व ने जहां 12 गेंदों में 19 रनों की पारी खेली पंजाब के पिछले मैच के धाकड़ बल्लेबाज लिविंगस्टोन आज ठंडे रहे और मात्र 9 रन बनाकर आउट हुए।

सैम करन और जितेश शर्मा ने पांचवें विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की और टीम को 100 रनों के स्कोर के पार ले गए। हालांकि, जितेश शर्मा 28 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 44 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर आउट हुए। फिर छठवें विकेट के लिए शाहरुख खान क्रीज पर आए और उन्होंने सैम करन के साथ मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 73 रनों की साझेदारी बनाई। सैम करन 31 रनों में 49 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं, शाहरुख खान ने 23 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 41 रनों के पारी खेली।

पंजाब किंग्स ने इन 3 बल्लेबाजों की धमाकेदार पारी के बदौलत 20 ओवर में 187 रन बना डाले और राजस्थान के सामने 188 रनों का लक्ष्य सामने रखा।

Indian Premier League Cricket News General News Punjab INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 Rajasthan Jos Buttler