Advertisment

PSL 2022: पीसीबी ने फ्रेंचाइजी टीमों को दो अतिरिक्त खिलाड़ी चुनने की अनुमति दी

पीसीबी ने एक बयान जारी किया और कहा कि यह फैसला स्थानीय खिलाड़ियों को अधिक अवसर प्रदान करने में काफी मदद करेगा।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
PSL

(Image Credit: Twitter)

पाकिस्तान सुपर लीग का 7वां संस्करण अगले साल 27 जनवरी से शुरू होने वाला है और हाल ही में भाग लेने वाली सभी टीमों ने टूर्नामेंट से पहले रिटेन किए खिलाड़ियों की लिस्ट की घोषणा की थी। वहीं अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सभी फ्रेंचाइजी को दो और खिलाड़ियों को चुनने की अनुमति दी है।

Advertisment

इसके लिए पीसीबी ने एक बयान जारी किया और बताया कि यह फैसला स्थानीय खिलाड़ियों को अधिक अवसर प्रदान करने में मदद करेगा। बयान में कहा गया है कि इस फैसले से टीमों को अपने दल में अतिरिक्त खिलाड़ी भी मिलेंगे और फ्रेंजाइजी टीमों के लिए यह उपयोगी होगा, जब स्थिति नियंत्रण से बाहर हो जाएगी।

पीसीबी ने बयान में कहा, 'प्रत्येक टीम एक-एक विदेशी खिलाड़ी का चयन कर सकता है। यह फैसला स्थानीय उभरते क्रिकेटरों के लिए फ्रेंचाइजी क्रिकेट का अनुभव करने के अवसर खोलता है जो उनको संवारने और उनके विकास में योगदान देगा। यह टीमों को अतिरिक्त खिलाड़ी भी प्रदान करेगा।'

रिप्लेसमेंट ड्रॉफ्ट सत्र में चुने जाएंगे अतिरिक्त खिलाड़ी

Advertisment

बयान में कहा गया है कि अतिरिक्त खिलाड़ियों को 7 जनवरी 2022 को आयोजित होने वाले रिप्लेसमेंट ड्राफ्ट सत्र में चुना जाएगा। इसमें कराची किंग्स को पहले जाना होगा और उसके बाद लाहौर कलंदर्स जाएगा। इसके बाद इस्लामाबाद यूनाइटेड, क्वेटा ग्लेडिएटर्स, मुल्तान सुल्तांस और पेशावर को इसी क्रम में खिलाड़ियों को चुनने का मौका मिलेगा। यह आदेश रैंडम ड्रा के आधार पर तय किया गया था।

फ्रेंचाइजी टीमें रिप्लेसमेंट प्लेयर ड्राफ्ट में अतिरिक्त खिलाड़ियों को चुनेंगी, जो 7 जनवरी, 2022 को एक वर्चुअल सत्र के माध्यम से होने की उम्मीद है। कराची किंग्स के पास पहले अतिरिक्त खिलाड़ी को चुनने का पहला विकल्प होगा, उसके बाद लाहौर कलंदर्स, इस्लामाबाद यूनाइटेड, क्वेटा ग्लेडियेटर्स, मुल्तान सुल्तान्स और पेशावर का स्थान होगा।। यह आदेश रैंडम ड्रा के जरिए तय किया गया है।

इसके साथ ही रिवर्स ऑर्डर प्रारूप का उपयोग करते हुए दूसरी पसंद इस प्रकार होगी, जिसमें पेशावर जालमी, मुल्तान सुल्तान्स, क्वेटा ग्लेडिएटर्स, इस्लामाबाद यूनाइटेड, लाहौर कलंदर्स और कराची किंग्स का स्थान होगा।

Cricket News General News Pakistan PAKISTAN SUPER LEAGUE