in

पीसीबी अध्यक्ष ने भारत के साथ सीरीज खेलने के लिए बनाई योजना

रमीज राजा चाहते हैं कि टूर्नामेंट टी-20 प्रारूप में खेला जाए।

Ramiz Raja (Source: Twitter)
Ramiz Raja (Source: Twitter)

भारत और पाकिस्तान की टीमें सिर्फ अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में खेलते हुई दिखाई देती है। दोनों देशों के बीच राजनीतिक वजहों से कई वर्षों से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई। हालांकि पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज कराने की इच्छा जता चुके हैं, लेकिन कोई रास्ता अभी तक नहीं निकला है। इस बीच पीसीबी अध्यक्ष ने योजना बनाई है कि दोनों देश द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेल सकते तो, कम से कम चतुष्कोणीय सीरीज खेल सकते हैं।

इसलिए रमीज राजा आईसीसी की बैठक में इस चतुष्कोणीय श्रृंखला के लिए प्रस्ताव रखना चाहते हैं, जिसमें भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड शामिल हो। वह चाहते हैं कि टूर्नामेंट टी-20 प्रारूप में खेला जाए।

साल 2022 पाकिस्तान के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसी प्रमुख टीमें पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं। इसलिए, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पर इन मुकाबलों को सुचारू रूप से संचालित करने का दायित्व है।

उस्मान ख्वाजा पाकिस्तान दौरे को लेकर उत्साहित

इस साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया एक पूर्ण सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा, जिसको लेकर उस्मान ख्वाजा उत्साहित हैं। पाकिस्तान में पैदा हुए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा ने भी कहा कि जब भी वह पाकिस्तान गए हैं, उन्हें बहुत समर्थन मिला है। ख्वाजा ने पाकिस्तान की धरती पर भी क्रिकेट खेलने की उत्सुकता जाहिर की।

उस्मान ख्वाजा ने कहा, ‘मुझे हमेशा उपमहाद्वीप, बांग्लादेश, भारत और विशेष रूप से पाकिस्तान में बहुत समर्थन मिला है, जहां मैं पैदा हुआ था। जब मैं पीएसएल के लिए था तब भी वे अद्भुत थे। मैं वहां वापस जाकर खेलना चाहूंगा। यह बहुत दूर नहीं है लेकिन दूर प्रतीत होता है। यहां तक ​​​​कि अगर मैं वहां दौरे पर जाता हूं, तो यह आश्चर्यजनक होगा।’

साथ ही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ (एसीए) के प्रमुख टॉड ग्रीनबर्ग ने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ पाकिस्तान जाएंगे। ग्रीनबर्ग ने कहा कि खिलाड़ियों को यह दिखाने का अवसर है कि हम इसमें एक साथ हैं।

पाकिस्तानी खिलाड़ी पीएसएल की तैयारी में जुटे

इस बीच पाकिस्तान के खिलाड़ी इस समय पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के 2022 संस्करण के लिए तैयारी कर रहे हैं, जो 27 जनवरी से शुरू हो रहा है। इसमें पहला मुकाबले गत चैंपियन मुल्तान सुल्तान्स और 2020 की विजेता कराची किंग्स के बीच होगा

IPL

Indian T20 League : इस साल वीवो की जगह टाटा ग्रुप होगा टाइटल स्पॉन्सर

Sydney Sixers

BBL 2021-22 : सिक्सर्स ने मेलबर्न रेनेगेड्स पर 45 रनों से दर्ज की बड़ी जीत, स्कार्चर्स ने स्टार्स को हराया