in

Shaheen Afridi : पीसीबी ने शाहीन अफरीदी की चोट पर दी अपडेट

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी 20-20 वर्ल्ड कप 2022 फाइनल में चोटिल हो गए थे।

Shaheen Afridi (Source: Twitter)
Shaheen Afridi (Source: Twitter)

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी 20-20 वर्ल्ड कप 2022 फाइनल में चोटिल हो गए थे और उनका चोटिल होना पाकिस्तान की हार का एक प्रमुख कारण बना। इस बीच खबर सामने आई कि शाहीन अफरीदी इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर हो सकते हैं। हालांकि, अब उनकी चोट को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपडेट दी है।

पीसीबी के जारी किया प्रेस रिलीज

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अनुसार पाकिस्तान के लिए टीम के रवाना होने से पहले किए स्कैन में पुष्टि हुई है कि कोई चोट के निशान नहीं थे और घुटने की परेशानी ‘लैंडिंग के दौरान घुटने के मोड़ने के कारण’ बढ़ने की संभावना थी।

पीसीबी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नजीबुल्लाह सूमरो और ऑस्ट्रेलियाई घुटने के स्पेशलिस्ट डॉ. पीटर डी’एलेसेंड्रो ने स्कैन रिपोर्ट को लेकर चर्चा की और स्पष्ट किया कि कोई चोट नहीं थी। वह बेहतर महसूस कर रहे हैं और ठीक हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को पाकिस्तान में नेशनल हाई परफॉर्मेंस सेंटर में घुटने को मजबूत करने के लिए रिहैबिलिटेशन और कंडीशनिंग प्रोग्राम से गुजरना होगा।

फाइनल में शाहीन की चोट से इंग्लैंड को मिला फायदा

निश्चित रूप से शाहीन की चोट ने इंग्लैंड के लिए चीजें आसान की। 138 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जब 29 गेंदों में 41 रनों की जरूरत थी, तब शाहीन के पांच गेंद शेष थे, जिसे इफ्तिखार अहमद ने फेंके, लेकिन उन्होंने 13 रन दिए। इससे मैच इंग्लैंड की तरफ मुड़ गया।

बेन स्टोक्स ने मैच में पकड़ बनाई और टी-20I में अपना पहला अर्धशतक बनाते हुए इंग्लैंड को जीत दिलाई। हालांकि, शाहीन के मैदान छोड़ने से पहले तक पाकिस्तानी गेंदबाजों ने मैच बनाए रखा था।

बता दें कि टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में विकेट लेने के लिए संघर्ष किया, लेकिन महत्वपूर्ण मुकाबलों में वे विकेट लेने में सफल रहे। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन और बांग्लादेश के खिलाफ 4 विकेट हासिल किए। उन्होंने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी दो विकेट चटकाए, जबकि फाइनल में चोटिल होने से पहले सिर्फ 13 रन देकर 1 विकेट लिया था।

The Mirza Malik Show on Urduflix

‘ये दोनों मिलकर हमें पागल बना रहे हैं ****** के बच्चे ” तलाक की झूठी अफवाह पर सानिया मिर्जा और शोएब मलिक पर भड़के फैंस

एमएस धोनी ने लिया संन्यास MS DHONI RETIRE FROM IPL

धोनी ने तोड़ा फैंस का दिल, इंडियन टी-20 लीग से ले रहे संन्यास, जानें अगले सीजन में खेलेंगे या नहीं?