in

SA vs IND : सोशल मीडिया पर लोगों ने अजिंक्य रहाणे को दिया फेयरवेल, बैटिंग कोच भी दे चुके हैं अंतिम विदाई के संकेत

अजिंक्य रहाणे दोनों पारियों में क्रमश: 9 रन और 1 रन बनाकर आउट हुए।

Ajinkya Rahane
Ajinkya Rahane ( Image Credit: Twitter)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट केपटाउन में खेला जा रहा है, जहां भारत ने पहली पारी में 223 रन बनाये। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 210 रन पर सिमट गई। भारत ने दूसरी पारी खेलनी शुरू कर दी है खबर लिखे जाने तक उसने 71 रन पर चार विकेट गंवा दिए हैं। अफ्रीका पर टीम इंडिया की बढ़त 84 रन हो चुकी है। भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे एक बार फिर फ्लॉप रहे और दोनों पारियों में क्रमश: 9 रन और 1 रन बनाकर आउट हुए।

मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए अजिंक्य रहाणे के लगातार नाकाम होने पर उनके टीम में होने पर सवाल उठने लगे हैं। सोशल मीडिया पर लोगों ने रहाणे और पुजारा की क्लास लगाई। लोगों को लगता है कि अजिंक्य रहाणे का यह अंतिम टेस्ट क्रिकेट होगा और इसके बाद अब उन्हें टीम इंडिया के लिए मौका नहीं मिलेगा। लोगों ने कहा कि अब टीम प्रबंधन को किसी और बल्लेबाज को मौका देना चाहिए।

इस सीरीज में अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने पिछले 10 पारियों में क्रमश: 1, 9, 58, 0, 20, 48, 4, 35, 0, 14 रन बनाये हैं। रहाणे ने साल 2020 में आस्ट्रेलिया के दौरे पर शतक बनाने के बाद से ही कोई बड़ी पारी नहीं खेली है। लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से ही उनको उपकप्तान के पद से भी हटा दिया गया था।

इसके साथ ही रहाणे के पहली पारी में 9 रन पर आउट होने के बाद बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर भी साफ संकेत दे चुके हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि अगर रहाणे अगली पारी में रन बनाने में सफल नहीं होते हैं तो फिर उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में उसे मौका दिये जाने पर विचार किया जाएगा, जो इसका हकदार होगा।

यहां देखिये सोशल मीडिया पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

इस बीच बता दें कि भारत के आगामी टेस्ट दौरे पर श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी रहाणे की जगह ले सकते हैं। श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने डेब्यू टेस्ट में ही शतक लगाकर खास क्लब में शामिल हो गये थे। वहीं हनुमा विहारी ने जब मौका मिला है भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। साउथ खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्हें मौका मिला था और उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की थी, लेकिन तीसरे टेस्ट में विराट कोहली के वापसी से उन्हें बाहर होना पड़ा।

प्रो कबड्डी लीग 2021: यूपी-हरियाणा मुकाबला टाई रहा, बेंगलुरु बुल्स ने दबंग दिल्ली को बुरी तरह मात दी

Keegan Petersen. (Photo Source: Disney+Hotstar)

चेतेश्वर पुजारा को अपनी आंखों पर नहीं हुआ विश्वास, दक्षिण अफ्रीकी फील्डर ने छलांग लगाकर पकड़ा बेहतरीन कैच