Advertisment

BBL 2021-22 : डबल मुकाबले में आज पर्थ स्कार्चर्स ने मेलबर्न स्टार्स को 50 रनों से हराया, तो सिडनी थंडर ने स्ट्राइकर्स को 28 रनों से दी मात

बीबीएल में आज पहले मैच में पर्थ स्कार्चर्स ने स्टार्स को 50 रनों से हराया, जबकि दूसरे मुकाबले में सिडनी थंडर ने स्टाइकर्स को 28 रनों से रौंदा।

author-image
Justin Joseph
New Update
Sydney Thunder. (Photo Source: Google)

Sydney Thunder. (Photo Source: Google)

बिग बैश लीग में आज 31वें मैच में पर्थ स्कार्चर्स ने मेलबर्न स्टार्स को 50 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ पर्थ स्कार्चर्स की टीम अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई है। स्कार्चर्स की टीम ने 20 ओवर में 180 रन बनाये। जवाब में मेलबर्न स्टार्स की टीम 130 रन पर ऑलआउट हो गई। वहीं आज के दूसरे मैच में सिडनी थंडर ने एडिलेड स्ट्राइकर्स को 28 रनों से मात दी। मैथ्यू गिलक्स की शानदार 93 रनों की बदौलत थंडर ने 172 रन बनाये। जवाब में एडिलेड स्ट्राइकर्स 144 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। थंडर की टूर्नामेंट में पांचवी जीत है।

Advertisment

स्कार्चर्स ने मेलबर्न स्टार्स को हराया

पहले मैच में में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पर्थ स्कार्चर्स के लिए सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की। उन्होंने पहले विकेट के लिए 27 रन जोड़े। बैनक्रॉफ्ट 5 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि इसके बाद कुर्टिस पैटर्सन और कॉलिन मुनरो के शानदार बल्लेबाजी की मदद से टीम ने बड़े स्कोर की नींव रखी।

कुर्टिस पैटर्सन ने 39 गेंदों में 54 रन की पारी खेली, जिसमें चार चौके और 2 छक्के शामिल है। इसके अलावा कॉलिन मुनरो ने 20 गेंदों में 40 रन की तेजतर्रार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में चार जोरदार छक्के लगाए। स्कार्चर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाये। मेलबर्न स्टार्स की ओर से हारिस रऊफ और कैस अहमद ने 2-2 विकेट लिए।

Advertisment

टारगेट का पीछा करने उतरी मेलबर्न स्टार्स ने धमाकेदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज जो क्लार्क और टॉम रोजर्स ने पहले विकेट के लिए 78 रन जोड़े। इस साझेदारी को एंड्र्यू टॉय ने तोड़ा। टॉय ने जो क्लार्क को 52 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। कुछ देर बाद टॉम रोजर्स (32) भी पवेलियन लौट गए। इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद मध्यक्रम लड़खड़ा गया और पूरी टीम 18.5 ओवर में 130 रन पर ऑलआउट हो गई।

पर्थ स्कार्चर्स की ओर से टाइमल मिल्स ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। इसके साथ ही एंड्र्यू टॉय और पीटर हतज़ोग्लू ने 2-2 विकेट चटकाए।

मैथ्यू गिलक्स ने खेली 93 रनों की पारी

Advertisment

आज खेले गये 32वें मैच में सिडनी थंडर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। थंडर के लिए सलामी बल्लेबाजों मैथ्यू गिलक्स और बेन कटिंग ने शानदार बल्लेबाजी की। मैथ्यू गिलक्स ने 57 गेंदों में 93 रन की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल है। इसके अलावा बेन कटिंग ने 25 गेंदों में 34 रन बनाये। इस दोनों बल्लेबाजों के अलावा किसी और का बल्ला नहीं चला और टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाये।

टारगेट का पीछा करने उतरी एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए मैट रैनशॉ और हैरी निल्सन के अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। रेनशॉ ने 21 गेंदों में 30 रन बनाये, जबकि निल्सन ने 31 गेंदों में 39 रन बनाये। स्टाइकर्स के अन्य बल्लेबाज थंडर के गेंदबाजों के सामने संघर्ष नहीं दिखा सके और पूरी टीम 19.1 ओवर में 144 रन ही बना सकी।

थंडर के लिए मोहम्मद हसनैन ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए, जबकि साकिब महमूद और जेसन संघा ने 2-2 विकेट लिए। वहीं डेनियल सैम्स और क्रिस ग्रीन को 1-1 विकेट मिला।

Cricket News General News Big Bash League Melbourne Stars Sydney Thunder Adelaide Strikers Perth Scorchers