in

BBL 2021-22 : पर्थ स्कार्चर्स ने सिडनी सिक्सर्स पर दर्ज की 5 विकेट से शानदार जीत

टूर्नामेंट में पर्थ स्कार्चर्स की 11 मैचों में यह 9वीं जीत है।

Perth Scorchers (Image Credit: Twitter)
Perth Scorchers (Image Credit: Twitter)

बिग बैश लीग में रविवार को खेले गए मुकाबले में पर्थ स्कार्चर्स ने सिडनी थंडर को 5 विकेट से हरा दिया। स्कार्चर्स की ओर से कप्तान एश्टन टर्नर ने 69 रनों की शानदार पारी खेली। टूर्नामेंट में पर्थ स्कार्चर्स की 11 मैचों में यह 9वीं जीत है। इससे पहले सिडनी सिक्सर्स ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 151 रन बनाये। जवाब में स्कार्चर्स ने 19 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

सिक्सर्स ने बनाये 151 रन

मैच में टॉस जीतकर सिडनी सिक्सर्स ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज जोश फिलिप और जस्टिन एवेंडानो ने टीम को धीमी लेकिन मजबूत शुरुआत दिलाई। लेकिन एश्टन एगर ने अपने एक ओवर में इन दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। फिलिप ने 22 गेंदों में 32 रनों की पारी खेली, जबकि जस्टिन एवेंडानो ने 22 में से 23 रन बनाये।

जैक एडवर्ड्स 8 रन बनाकर जल्द आउट हो गए। 16 ओवर में आउट होने से पहले डेनियल ह्यूजेस ने 25 गेंदों में 24 रन बनाये। इसके बाद क्रिश्चियन (35) और सिल्क (26) ने पचास रन की साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 4 विकेट पर 151 तक पहुंचाया। पर्थ की ओर से एश्टन एगर ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए।

टर्नर और हार्डी की साझेदारी ने पहुंचाया जीत के करीब

टारगेट का पीछा करने उतरी स्कार्चर्स की शुरुआत खराब रही, क्योंकि 17 रन के स्कोर पर बेन द्वारशुईस ने दो गेंदों पर लगातार दो विकेट लिए। उन्होंने कर्टिस पैटर्सन (11) और कैमरन बैनक्रॉफ्ट (5) को पवेलियन भेजा। इसके बाद सातवें ओवर में लॉरी इवांस शादाब खान की गेंद पर जैक एडवर्ड्स को कैच दे बैठे।

हालांकि इसके बाद एश्टर टर्नर और एरोन हार्डी ने चौथे विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी करते हुए स्कार्चर्स की मैच में वापसी कराई। एश्टन टर्नर ने शानदार 41 गेंदों में 69 रन बनाए, जबकि हार्डी ने 35 रनों की पारी खेली। अंत में एश्टन एगर (4 रन) और क्रिस सबर्ग (7 रन) ने नाबाद रहते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया। सिक्सर्स के लिए बेन द्वारशुईस ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए। एश्टन टर्नर को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Board of Control for Cricket in India

इंडियन टी-20 लीग को लेकर बड़ा अपडेट, क्या इस साल भी भारत से बाहर होगा टूर्नामेंट ?

Melbourne Stars (Image Credit: Twitter)

BBL 2021-22 : डबल हेडर मुकाबले में, मेलबर्न स्टार्स से भिड़ेगी स्ट्राइकर्स तो होबार्ट हरिकेन्स से सिडनी थंडर की टक्कर