in

BBL 2021-22 : पर्थ स्कॉर्चर्स ने ब्रिस्बेन हीट पर दर्ज की 6 रनों से शानदार जीत

पर्थ स्कॉर्चर्स ने जीत के साथ टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत की।

(Image Credit: Google)
(Image Credit: Google)

बिग बैश लीग में आज खेले गये दूसरे मैच में पर्थ स्कॉर्चर्स ने ब्रिस्बेन हीट को 6 रनों से हराकर टूर्नामेंट में जीत के साथ अभियान की शुरुआत की। मैथ्यू केली की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पर्थ स्कॉर्चर्स ने ब्रिस्बेन हीट की टीम को 151 रन पर ही ढेर कर दिया और 6 रन से मुकाबला जीत लिया। मैथ्यू केली ने 28 रन देकर 4 विकेट लिए। इससे पहले पर्थ स्कॉर्चर्स ने कर्टिस पैटर्सन के 55 रनों की मदद से 20 ओवर में 157 रन का स्कोर खड़ा किया।

कर्टिस पैटर्सन ने लगाया अर्धशतक

बिग बैश लीग 2021-22 के पांचवे मैच में पर्थ स्कॉर्चर्स की भिड़त ब्रिस्बेन हीट से हुई। पर्थ स्कॉर्चर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पर्थ की शुरुआत बेहद खराब रही और दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर मुनरो (3) के रूप में उसका पहला विकेट गिरा। हालांकि इसके बाद कर्टिस पैटर्सन और बैनक्राफ्ट ने पारी को संभाल लिया और टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया।

दोनों ने बल्लेबाजों ने तेजी से रन बटोरे और दूसरे विकेट विकेट के लिए 68 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। जेम्स बाज़ली ने बैनक्राफ्ट (25) को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद कर्टिस पैटर्सन ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाये और अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 55 रनों की पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाये।

लॉरी इवांस और एश्टन टर्नर ने पर्थ के लिए तेजी से रन बटोरे। एश्टन ने 19 गेंदों में 28 रन बनाये। इसके अलावा लॉरी इवांस ने भी 33 रनों की नाबाद पारी खेली। पर्थ स्कॉर्चर्स ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 157 रन बनाये। ब्रिस्बेन के लिए कैमरन गैनन ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।

मैथ्य केली ने झटके 4 विकेट

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ब्रिस्बेन हीट की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज मैक्स ब्रायंट सिर्फ दो रन बनाकर पवेलियन लौट गये। उन्हें मैथ्यू केली ने लॉरी इवांस के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद बेन डकेट भी 5 रन बनाकर मैथ्यू केली का शिकार बने।

दो विकेट जल्दी गिरने के बाद ब्रिस्बेन हीट दबाव में आ गई, लेकिन क्रिस लिन और सैम हीज़लेट ने टीम के ऊपर से दबाव हटाया और तीसरे विकेट के लिए 43 रन की अहम साझेदारी की। हालांकि सैम तेजी से रन बनाने के चक्कर में 34 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गये। इसके बाद जेवियर बार्टलेट को छोड़कर कोई और बल्लेबाज पर्थ के गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर सका।

जेवियर बार्टलेट ने अंत तक टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुए। ब्रिस्बेन हीट की पूरी टीम 19.5 ओवर में 151 रन पर ऑलआउट हो गई। क्रिस लिन ने 33 गेंदों में 27 रन बनाये, जबकि जेवियर बार्टलेट ने नाबाद 25 गेंदों में 34 रन बनाये। पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए मैथ्यू केली ने 28 रन देकर 4 विकेट लिए।

Indian cricket team

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए हुआ भारत की 18 सदस्यीय टेस्ट टीम का ऐलान, रोहित शर्मा नियुक्त हुए नए वनडे कप्तान

Jaffna. (Photo by STR/AFP via Getty Images)

LPL 2021: जाफना किंग्स ने कैंडी वॉरियर्स को रोमांचक मुकाबले में दी 14 रनों से मात