in

पर्थ स्कार्चर्स ने होबार्ट हरिकेन्स को 42 रनों से हराकर टूर्नामेंट में दर्ज की लगातार चौथी जीत

टूर्नामेंट में पर्थ स्कार्चर्स की यह लगातार चौथी जीत है।

Kurtis Patterson.
Kurtis Patterson.

बिग बैश लीग 2021-22 में आज खेले गये मुकाबले में पर्थ स्कार्चर्स ने होबार्ट हरिकेन्स पर एक तरफा जीत हासिल की। पर्थ स्कार्चर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाये। इसके बाद गेंदबाजों ने होबार्ट हरिकेन्स को 129 रन के स्कोर पर ही रोक दिया। इस तरह पर्थ स्कार्चर्स ने होबार्ट पर 42 रनों से जीत दर्ज की। टूर्नामेंट में पर्थ स्कार्चर्स की यह लगातार चौथी जीत है।

कर्टिस पैटर्सन ने खेली शानदार पारी

मैच में पर्थ स्कॉर्चर्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना। पर्थ स्कार्चर्स का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ और जोश इंगलिस शून्य पर आउट हो गये। हालांकि इसके बाद कर्टिस पैटर्सन ने पिछले मैच में शतक लगाने मिचल मार्श के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़े। 73 रन के स्कोर पर स्कार्चर्स का दूसरा विकेट मिचल मार्श (21) के रूप में गिरा।

एक छोर से कर्टिस पैटर्सन रन बनाते रहे और 48 गेंदों में 78 रन की शानदार पारी खेली। हालांकि मध्य क्रम के बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। अंतिम ओवरों में एश्टन एगर ने 11 गेंदों में 30 रन बनाये। इस प्रकार पर्थ स्कार्चर्स ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 167 रन बनाये। होबार्ट की ओर से जॉर्डन थॉम्पसन ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

होबार्ट हरिकेन्स का शीर्ष क्रम रहा नाकाम

टारगेट का पीछा करने उतरी होबार्ट हरिकेन्स की टीम कभी भी मैच में वापसी करती नहीं दिखी, क्योंकि उसका कोई भी शीर्ष क्रम का बल्लेबाज रन बनाने में सफल नहीं रहा। तीन शीर्ष बल्लेबाज मैथ्यू वेड, डी आर्की शॉर्ट और कालेब ज्वेल ने 13-13 रन बनाये। इसके बाद दबाव में मध्यक्रम के बल्लेबाज भी कुछ खास नहीं कर सके और एक समय टीम 64 रन पर 7 विकेट गंवा चुकी थी।

हालांकि नाथन एलिस और विल पार्कर ने निचले क्रम में कुछ बेहतरीन शॉट खेले, लेकिन दोनों के प्रयास टीम को जीत नहीं दिला सकी। नाथन एलिस ने 20 रन बनाये। जबकि विल पार्कर 25 रन बनाकर नाबाद रहे। अंत में होबार्ट हरिकेन्स 20 ओवर में 9 विकेट पर 125 रन ही बना सकी। पर्थ स्कार्चर्स की ओर से एंड्रयू टॉय ने तीन विकेट लिए, जबकि पीटर हटजोग्लू और एश्टन एगर को 2-2 विकेट मिले। पर्थ स्कार्चर्स चार मैचों में चार मैच जीत कर अंकतालिका में शीर्ष पर है।

Shaheen Afridi

PSL 2022: आगामी संस्करण से पहले शाहीन अफरीदी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने लाहौर कलंदर्स के कप्तान

Josh Philippe.

BBL 2021-22 : मैच-16 प्रिव्यू, एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए आसान नहीं होगा सिडनी सिक्सर्स को हराना, मंगलवार को होंगे आमने-सामने