Advertisment

मिचल मार्श की तूफान पारी के आगे होबार्ट हरिकेन्स पस्त, पर्थ स्कार्चर्स ने 53 रनों से हराया

बिग बैश लीग में आज खेले गये मुकाबले में पर्थ स्कार्चर्स ने होबार्ट हरिकेन्स को 53 रनों से हराकर टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत हासिल की है।

author-image
Justin Joseph
Dec 14, 2021 11:57 IST
New Update
(Photo Source: Getty Images)

(Photo Source: Getty Images)

बिग बैश लीग में आज खेले गये मुकाबले में मिचल मार्श की तूफानी शतकीय पारी के सामने होबार्ट हरिकेन्स पस्त नजर आया है। मार्श की पारी की बदौलत पर्थ स्कार्चर्स ने 20 ओवर में 182 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में होबार्ट हरिकेन्स की पूरी टीम 129 रन पर ऑलआउट हो गई। पर्थ स्कार्चर्स के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की, जिसके कारण टीम ने 53 रनों से जीत दर्ज की। पर्थ की तीन मैचों में यह तीसरी जीत है।

Advertisment

मिचल मार्श की तूफानी पारी

बिग बैश लीग 2021-22 के 12वें मैच में पर्थ स्कार्चर्स का मुकालबाा होबार्ट हरिकेन्स से हुआ। पर्थ स्कार्चर्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। स्कार्चर्स की ओर से कॉलिन मुनरो और कर्टिस पैटरसन ने पारी की शुरुआत की। लेकिन फॉर्म में चल रहे मुनरो का आज दिन नहीं रहा और वह पहले ओवर में जोएल पैरिस की गेंद पर हैरी ब्रुक को कैच थमा बैठे। वह बिना कोई रन बनाये वापस पवेलियन लौट गये।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आये मिचल मार्श ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करनी शुरू की। उन्होंने पैटर्सन के साथ 30 रनों की साझेदारी की। पैटर्सन 13 रन बनाकर नाथन एलिस के ओवर में आउट हो गये। मिचल मार्श ने जोश इंगलिस के साथ पारी संभाला, लेकिन इंगलिस भी ज्यादा देर तक टिक नहीं सके और सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गये।

Advertisment

मार्श एक छोर से टिके रहे और उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए मैदान के चारो तरफ शानदार शॉट लगाये। उन्होंने 13वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद वह रुके नहीं और लॉरी इवांस के साथ मिलकर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। मिचल मार्श और इवांस ने मिलकर होबार्ट के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। इस बीच 17वें ओवर में लॉरी इवांस 24 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हो गये।

हालांकि मिचल मार्श अंत तक टिके रहे। उन्होंने 60 गेंदों में नाबाद 100 रन की आक्रामक पारी खेली, जिसमें 5 छक्के और 6 चौके शामिल हैं। स्कार्चर्स की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाये। होबार्ट की ओर से नाथन एलिस ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।

होबार्ट हरिकेन्स की टीम हुई ढेर

लक्ष्य का पीछा करने उतरी होबार्ट हरिकेन्स की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम के इन-फॉर्म बल्लेबाज मैथ्यू वेड पहले ओवर में ही पवेलियन लौट गये। जेसन बेहरेनडॉर्फ ने उन्हें पैटर्सन के हाथों कैच कराया। इसके बाद डी आर्की शाॉर्ट और बेन मैकडरमॉट ने थोड़ा संघर्ष जरूर किया, लेकिन वे भी क्रमश: 31 और 41 रन बनाकर आउट हो गये।

इसके बाद होबार्ट हरिकेन्स का कोई और बल्लेबाज पर्थ स्कार्चर्स के गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाया और पूरी टीम 19 ओवर में 129 रन पर ऑलआउट हो गई। पर्थ स्कार्चर्स के लिए टाइमल मिल्स ने सर्वाधिक 3 विकेट के लिए, जबकि एश्टन एगर और एंड्रयू टॉय को 2-2 विकेट मिले।

#Cricket News #General News #Big Bash League #Hobart Hurricanes #Perth Scorchers #T20-2021