Advertisment

BBL 2021-22 : पर्थ स्कार्चर्स ने एडिलेड स्ट्राइकर्स को 49 रनों से दी मात, कॉलिन मुनरो ने लगाया शानदार शतक

बिग बैश लीग में आज खेले गये दूसरे मुकाबले में पर्थ स्कार्चर्स ने एडिलेड स्ट्राइकर्स को 49 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Colin Munro and Ashton Turner

Colin Munro and Ashton Turner

बिग बैश लीग में आज खेले गये दूसरे मुकाबले में पर्थ स्कार्चर्स ने एडिलेड स्ट्राइकर्स को 49 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। पर्थ के लिए कॉलिन मुनरो ने शानदार 114 रन की शतकीय पारी खेली। वहीं इसके बाद गेंदबाजों ने कमाल दिखाते हुए एडिलेड स्टाइकर्स को लक्ष्य तक पहुंचने से रोक दिया। पर्थ स्कार्चर्स ने 20 ओवर में 195 रन बनाये। जवाब में एडिलेड की टीम 146 रन पर ढेर हो गयी। पर्थ स्कार्चर्स की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है।

Advertisment

मुनरो ने खेली शतकीय पारी

बिग बैश लीग 2021-22 में आज दूसरा मुकाबला पर्थ स्कॉर्चर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेला गया। मैच में टॉस जीतकर पर्थ स्कार्चर्स ने पहले बल्लेबाजी चुना। कॉलिन मुनरो और कैमरन बेनक्रॉफ्ट ने पारी की शुरुआत की। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई और सातवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। इसके बाद भी दोनों बल्लेबाजों ने कोई जल्दबाजी नहीं दिखाई और धीरे-धीरे टीम के खाते में रन जोड़ते रहे।

कॉलिन मुनरो आज शानदार फॉर्म में दिखे। उन्होंने एडिलेड स्ट्राइकर्स के सभी गेंदबाजों को निशाना बनाया। इस बीच पर्थ स्कार्चर्स ने अपने 100 रन पूरे किये। 14वें ओवर में मुनरो ने अपनी फिफ्टी पूरी की और इसके बाद आक्रामक रुख अपनाया। हालांकि इस बीच बेनक्रॉफ्ट रन चुराने के चक्कर में रन आउट हो गये। उन्होंने 37 गेंदों में 45 रन की पारी खेली।

Advertisment

एक ओर से मुनरो आक्रामक शॉट्स खेलते रहे। मुनरो ने नाबाद रहते हुए 114 रनों की धुआंधार पारी खेली, जिसमें 6 छक्के और 8 चौके शामिल हैं। उनके शतकीय पारी की मदद से पर्थ स्कार्चर्स ने 20 ओवर में 1 विकेट खोकर 195 रन बनाये। वहीं टर्नर 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

ढेर हुई एडिलेट स्ट्राइकर्स की टीम

एडिलेड स्ट्राइकर्स 196 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी और सधी हुई शुरुआत की। हालांकि जेक वेदराल्ड जल्द ही पवेलियन लौट गये। वह 17 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद हैरी निल्सन और मैथ्यू शॉर्ट ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन 58 के स्कोर पर पर्थ स्कार्चर्स को दूसरा झटका लगा। निल्सन भी 9 रन पर पवेलियन लौट गये। जोनाथन वेल्स (6) और डेनियल ड्रयू (10) ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सके।

वहीं मैथ्यू शॉर्ट दूसरे छोर से टिके रहे। उन्हें थॉमस केली का साथ मिला और दोनों ने मिलकर पांचवे विकेट के लिए 37 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। हालांकि पहले मैथ्यू 63 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद थॉमस केली भी 26 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गये। इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद एडिलेड की पारी लड़खड़ा गई और पूरी टीम सिर्फ 146 रन पर ऑलआउट हो गयी। पर्थ स्कार्चर्स के लिए जेसन और एंड्रयू टॉय ने 3-3 विकेट लिए।

Cricket News General News Big Bash League Adelaide Strikers Perth Scorchers T20-2021