EPL 2021 : डकवर्थ लुईस नियम से पोखरा राइनो को मिली जीत, काठमांडू किंग्स इलेवन 14 रन से हारा

एवरेस्ट प्रीमियर लीग 2021 के रिशेड्यूल हुए छठे मैच में पोखरा राइनो ने काठमांडू किंग्स इलेवन को डकवर्थ लुईस नियम से 14 रनों से हरा दिया।

author-image
By Justin Joseph
New Update
Everest Premier League ( Image Credit: Twitter)

Everest Premier League ( Image Credit: Twitter)

एवरेस्ट प्रीमियर लीग 2021 के रिशेड्यूल हुए छठे मैच में पोखरा राइनो ने काठमांडू किंग्स इलेवन को डकवर्थ लुईस नियम से 14 रनों से हरा दिया। इससे पहले काठमांडू किंग्स इलेवन ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाये। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पोखरा राइनो 15 ओवर में 5 विकेट खोकर 142 रन बनाये, तभी बारिश के कारण मैच को रोकना पड़ा। इसके बाद मैच दोबारा शुरु नहीं हुआ और पोखरा राइनो विजेता घोषित किया गया।

अमित और बर्ल का चला बल्ला

मैच में पोखरा राइनो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी काठमांडू किंग्स को दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर रहमानुल्लाह (12) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद सुभाष खाकुरेल ( 2) बिक्रम सोब का शिकार हो गये। हालांकि इसके बाद अमित श्रेष्ठ और शानदार फार्म में चल रहे रियान बर्ल ने किंग्स की पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने पोखरा राइनो के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। दोनों ने शतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन 15वें ओवर में अमित श्रेष्ठ को किशोर महतो ने बोल्ड कर दिया। अमित ने अपने 56 रन की पारी में 41 गेंदों का सामना किया और 6 चौके व 2 छक्के लगाये। इसके अशन प्रियांजन कुछ खास नहीं कर सके और 5 रन बनाकर आउट हो गये।

एक छोर से रन बना रहे रियान बर्ल भी अशन के बाद आउट हो गये। उन्होंने अपनी पारी में 43 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन बनाये। अंतिम ओवरों में कप्तान संदीप लाछिमाने ने जरूर कुछ अच्छ शॉट्स खेले और 11 गेंदों पर ताबड़तोड़ 31 रन बनाये। इसके बाद अमर रौतेला (7), गुलशन झा (1) नाबाद, राजू रिजल (0) कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर सके और टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 182 रन बना पाई। राइनो के लिए बिबेक यादव ने सर्वाधिक 3 विकेट लिये।

डकवर्थ लुइस नियम से जीता राइनो

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी पोखरा राइनो की शुरुआत बेहद खराब रही और 13 रन के स्कोर पर पहला विकेट रित गौतम (2) के रूप में गिरा। इसके बाद टूर्नामेंट में बेहतरीन फार्म में चल रहे रिचर्ड लेवी भी जल्द ही पवेलियन लौट गये। उन्हें गुलशन झा ने आउट किया। बिनोद भंडारी (5) और असेला गुणरत्ने (0) भी एक के बाद एक करके आउट हो गये। शीर्ष के चार बल्लेबाज खोने के बाद पोखरा राइनो की पारी लड़खड़ा गई। हालांकि बिबेक यादव और लोकेश बाम ने पारी को संभाला और टीम को स्कोर 15 ओवर में 142 तक पहुंचाया। इस बीच बारिश ने मैच में खलल डाला।
लगातार बारिश के कारण मैच की शुरुआत दोबारा नहीं हो सकी और पोखरा राइनो को डकवर्थ लुईस नियम से 14 रन से विजेता घोषित किया गया।

Latest Stories