Advertisment

EPL 2021 : ग्लेडियेटर्स पर 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज कर फाइनल में पहुंची पोखरा राइनो

एवरेस्ट प्रीमियर लीग के दूसरे क्वालीफायर मैच में पोखरा राइनो ने ग्लेडियेटर्स को 7 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Everest Premier League ( Image Credit: Twitter)

Everest Premier League ( Image Credit: Twitter)

एवरेस्ट प्रीमियर लीग के दूसरे क्वालीफायर मैच में पोखरा राइनो ने ग्लेडियेटर्स को 7 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां उसका सामना चितवन टाइगर्स से होगा। राइनो के लिए सहान आर्चिगे ने नाबाद 53 रन और बिपिन रावल ने नाबाद 40 रन की शानदार पारी खेली। इससे पहले राइनो की दमदार गेंदबाजी के आगे ग्लेडियेटर्स ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 119 रन बनाये। जवाब में राइनो ने 18.2 ओवर में 3 विकेट खोकर 123 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Advertisment

ग्लेडियेटर्स की पारी लड़खड़ाई

एवरेस्ट प्रीमियर लीग के दूसरे क्वालीफायर मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने भैरहवा ग्लेडियेटर्स की टीम उतरी। ग्लेडियेटर्स की ओर से पारी की शुरुआत करने रोहित पॉडेल और प्रदीप ऐरी आये। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन टीम को पहला झटका 32 रन के स्कोर पर लगा, जब रोहित पॉडेल किशोर महतो की गेंद पर लेवी को कैच थमा बैठे। वह 18 रन बनाकर आउट हुए। इसके तुरंत बाद प्रदीप ऐरी (11) भी आउट हो गये। इसके बाद शर्विन (3) और कुशल मल्ला (1) भी जल्द ही आउट हो गये।

अब तक ग्लेडियेटर्स के लिए टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी कर रहे, उपुल थरंगा इस मैच में नहीं चले और सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। राइनो के गेंदबाजों के आगे ग्लेडियेटर्स की पारी लड़खड़ाई और 51 रन पर आधी टीम पवेलियन लौट गई। हालांकि इसके बाद क्रीज पर आये आरिफ शेख और शरद वेसावकर ने टीम का मोर्चा संभाला। दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की। अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाने के चक्कर में 18वें में आरिफ शेख नंदन यादव का शिकार बने। आरिफ ने 24 गेंदों में 27 रनों की पारी खेली।

Advertisment

अंत में ग्लेडियेटर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 119 रन बनाये। कप्तान शरद वेसावकर 32 रन और धम्मिका प्रसाद 4 रन बनाकर नाबाद रहे। पोखरा राइनो के लिए किशोर महतो और सहान आर्चिगे को दो-दो विकेट मिले, जबकि नंदन यादव और असेला गुणरत्ने को 1-1 विकेट मिला।

सहान-बिपिन ने राइनो को दिलाई जीत

120 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पोखरा राइनो की शुरुआत बेहद खराब रही और अच्छे लय में दिख रहे रिचर्ड लेवी के रूप में टीम का पहला विकेट 16 रन के स्कोर पर गिरा। वह 14 रन बनाकर रन आउट हुए। टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज रित गौतम भी जल्दी ही आउट हो गये। गौतम को 6 रन के निजी स्कोर पर भुवन कार्की ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। लोकेश बाम भी जल्द (0) पवेलियन लौट गये। हालांकि इसके बाद सहान आर्चिगे और बिपिन रावल ने राइनो का कोई और विकेट गिरने नहीं दिया। दोनों ने मिलकर 88 रन की साझेदारी करते हुए टीम को मुकाबले में 7 विकेट से जीत दिलाई। सहान आर्चिगे ने नाबाद 53 रन बनाये, जबकि बिपिन रावल ने नाबाद 40 रन की पारी खेली। ग्लेडियेटर्स की ओर से भुवन कार्की ने दो विकेट चटकाए।

Cricket News General News एवरेस्ट प्रीमियर लीग 2021