in

‘सेमीफाइनल दोबारा होगा, कान खोल के सुन लो’ पीएम मोदी की चेतावनी, रीमैच की बात सुनकर रोहित-विराट खुश?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला मैच शुक्रवार 18 नवंबर को वेलिंगटन में खेला जाएगा।

पीएम मोदी रोहित शर्मा विराट कोहली PM modi rohit sharma virat kohli
PM modi rohit sharma virat kohli

20-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत सेमीफाइनल तक पहुंची थी। हालांकि, इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम के इस प्रदर्शन को देखकर सभी क्रिकेट फैंस हैरान थे क्योंकि टी-20 अंतरराष्ट्रीय में नंबर 1 टीम पूरे टूर्नामेंट में कमाल का खेली लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ वह इतनी बुरी तरह कैसे हार गए।

इस बीच, सोशल मीडिया पर हिंदी कैप्शन के साथ एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें लिखा है, “इंग्लैंड ने बेईमानी से सेमीफाइनल जीत लिया है। इसलिए, भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच फिर से खेला जाएगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रीमैच के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड से मांग है। कप्तान रोहित खुश इस बात से बिल्कुल खुश हैं।”

यहाँ देखें वायरल वीडियो की तस्वीर भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल पं मोदी

क्या है इस बात की सच्चाई?

इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि, “भारतीय प्रधानमंत्री ने भारत की हार पर कुछ भी नहीं कहा है। इस वीडियो में यह दावा किया जा रहा है इंग्लैंड ने बिना विकेट गंवाए इतने तनावपूर्ण मैच में कैसे 170 रनों के लक्ष्य को पूरा किया? अंपायरों ने इस मैच में चीटिंग की है, जिसे लेकर प्रधानमंत्री मोदी भड़क गए हैं। और अब वह इस मुकाबले के रीमैच की बात कर रहे हैं।”

आपको बता दें कि यह वीडियो पूरी तरह से फेक है और यह सारे दावे जूठे हैं। जांच-पड़ताल के बाद ये बात सामने आई है कि किसी ने फ़ेम पाने के चक्कर में ऐसी भ्रामक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दी है। ऐसे में फैंस इस वीडियो को देखकर कुछ फैंस इसे सच मान बैठे हैं। आपको बता दें कि ऐसे किसी भी अफवाहों या खबर पर भरोसा नहीं करें क्योंकि यह वीडियो बस लोगों की आँखों में धूल-झोंकने के लिए होते हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला आज

20-20 वर्ल्ड कप समाप्त होने के 4 ही दिन बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीमें एक-दूसरे आमने सामने होंगी। सीरीज का पहला मैच शुक्रवार 18 नवंबर यानि आज वेलिंगटन में खेला जाएगा। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम की कमान हार्दिक पांड्या संभालेंगे, जिन्हें भविष्य के कप्तान रूप में देखा जा रहा है।

आखिर क्यों शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम को टी-20 की कप्तानी छोड़ने को कहा?

(Joss buttler sledding video)  जॉस बटलर स्लेजिंग वीडियो जॉस बटलर ने कैमरून ग्रीन को किया स्लेज Jos Buttler Sledges Cameron Green

‘ऑक्शन आ रहा… पैसा ही पैसा होगा’ जॉस बटलर ने इस खिलाड़ी को किया स्लेज, वीडियो वायरल