in

लखनऊ के खिलाफ अनुशासन तोड़ने पर पृथ्वी शॉ को फटकार, लगा मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना

पृथ्वी शॉ ने इस सीजन कई मौकों पर डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर दिल्ली को तेज शुरुआत दिलाई है।

Prithvi Shaw-Kuldeep Yadav (image source : BCCI)
Prithvi Shaw-Kuldeep Yadav (image source : BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में रविवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में लखनऊ ने दिल्ली को 6 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 195 रन बनाए, जिसके जवाब में दिल्ली की टीम 189 रन ही बना सकी। दिल्ली को तो मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा ही, साथ में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को इंडियन टी-20 लीग आचार संहिता का उल्लंघन करने पर जुर्माना भी लगाया गया।

लीग के आधिकारिक बयान में कहा गया कि दिल्ली के पृथ्वी शॉ को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ के खिलाफ मैच के दौरान इंडियन टी-20 लीग की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए फटकार लगाई गई है और मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया।

बयान में आगे बताया गया कि पृथ्वी शॉ ने इंडियन टी-20 लीग की आचार संहित के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 अपराध और सजा को स्वीकार किया है। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।

टूर्नामेंट में निरंतर प्रदर्शन करने में असफल रहे पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ की बात करें तो उन्होंने इस सीजन कई मौकों पर डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर दिल्ली को तेज शुरुआत दिलाई है। हालांकि वह निरंतर प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं। उन्होंने इस सीजन डेविड वॉर्नर के साथ पारी की शुरुआत की है। शॉ ने अब तक 9 पारियों में 28.77 की औसत और 159.87 के स्ट्राइक रेट से 259 रन बनाए हैं।

वहीं दिल्ली की टीम भी टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत मिलने के बाद संघर्ष करती नजर आई है। ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम ने अब तक 9 मैच खेले हैं और उसमें से पांच मुकाबलों में उसे हार मिली है। सिर्फ चार जीत के साथ टीम अंकतालिका में छठे स्थान पर है।

अब अगर दिल्ली को प्लेऑफ में जगह बनानी है तो बाकी सभी मैचों में जीत हासिल करनी होगी। हालांकि अन्य टीमों के प्रदर्शन और आने वाले मैचों में प्रतिस्पर्धा को देखते हुए ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम के लिए यह आसान नहीं होगा।

Umran Malik: (Image Source: BCCI/IPL)

वीडियो : उमरान मलिक ने फेंकी इंडियन टी-20 लीग 2022 की सबसे तेज गेंद

MS Dhoni and Ravindra Jadeja. (Photo Source: IPL/BCCI)

जडेजा के कप्तानी छोड़ने पर धोनी ने खुलकर बात की, बोले- अतिरिक्त जिम्मेदारी से उनके प्रदर्शन पर असर पड़ा