in

पीएसएल 2022 शुरू होने से पहले ही लाहौर कलंदर्स की निकली करोड़ों की लॉटरी

कलंदर्स अब तक इस ट्रॉफी पर कब्जा नहीं जमा पाई है।

PSL
(Image Credit: Twitter)

जैसे-जैसे पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के सातवें सीजन की तारीख पास आ रही है, उसके साथ लीग से जुड़ी खबरें लगातार देखने को मिल रही हैं। पीएसएल 2022 में खेलने वाली टीम लाहौर कलंदर्स से जुड़ी एक बड़ी खबर सुर्खियां बटोर रही है, जो इस सत्र में लीग जीतने पर मिलने वाली पुरस्कार राशि से संबंधित है।

पीएसएल जीतने पर लाहौर कलंदर्स को मिलेंगे करोड़ों रुपये

सभी लोग जानते हैं कि जितनी भी टी-20 लीग दुनियाभर में सक्रिय है, उनमें खेलने वाली टीमें और खिलाड़ी लीग्स खेलकर मिलने वाले बड़ी राशि से खिंचे चले आते हैं। कुछ ऐसा ही इस सीजन पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स टीम के साथ देखने को मिलेगा, क्योंकि बैंक ऑफ पंजाब के सीईओ मसूद जफर ने घोषणा की कि पीएसएल 2022 जीतने पर कलंदर्स को 1 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी।

इसके लिए मसूद जफर और कलंदर्स के सीईओ आतिफ राणा ने आगामी पीएसएल संस्करण से पहले समारोह के दौरान एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। पीएसएल टीम के साथ सौदा करने के बाद मसूद ने उभरते क्रिकेटरों को खेल को एक पेशे के रूप में लेने के लिए प्रेरित करने के लिए टूर्नामेंट की सराहना की।

मसूद ने कहा, “लाहौर कलंदर्स न केवल मेरी पसंदीदा टीम है, बल्कि अधिकांश क्रिकेट प्रशंसकों की भी है। यह एक प्रायोजन नहीं है बल्कि यह समान लक्ष्यों और उद्देश्यों वाली दो संस्थाओं के बीच एक साझेदारी है। लीग में रुचि बढ़ाने के लिए जल्द ही नए संयुक्त उत्पाद लॉन्च किए जाएंगे जो दोनों संगठनों के लिए फायदेमंद होंगे।”

बहरहाल, इतनी तारीफ और रकम के ऐलान के बावजूद लाहौर कलंदर्स का पीएसएल में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। ब्रेंडन मैकुलम, मोहम्मद हफीज, फखर जमान और शाहीन अफरीदी जैसे खिलाड़ी होने के बावजूद लाहौर की टीम अब तक ट्रॉफी पर कब्जा नहीं कर पाई है। जहां शुरुआती चार सीजन में तो टीम पहले दौर से आगे भी नहीं बढ़ पाई थी, वहीं 2020 में वे फाइनल में कराची किंग्स से हार गए थे।

Wasim Jaffer

वसीम जाफर और माइकल वॉन के बीच फिर हुई ट्विटर पर खींचतान

Virat Kohli and Ajinkya Rahane during the Cape Town Test. (Photo Source: Twitter)

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने दक्षिण अफ्रीका में सीरीज हार के लिए भारतीय बल्लेबाजी को ठहराया जिम्मेदार