in

PSL 2022: टीमों ने सप्लीमेंट्री और रिप्लेसमेंट ड्रॉफ्ट में अतिरिक्त खिलाड़ियों को चुना

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) 2022 की शुरुआत 27 जनवरी से होने जा रही है।

PSL
Image Credit Twitter

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) 2022 के शुरुआत होने में अभी कुछ दिन बचे हैं। इस बीच सभी छह टीमों ने अपने दल को और बढ़ाया है। टीमों ने कुछ अतिरिक्त खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया और पहले कुछ मैचों में अनुपलब्ध खिलाड़ियों के लिए आंशिक रिप्लेसमेंट प्रस्तुत किया है। शनिवार 9 जनवरी को सप्लीमेंट्री और रिप्लेसमेंट ड्रॉफ्ट को अंतिम रूप दिया गया। इसमें कई विदेशी और स्थानीय खिलाड़ियों को चुना गया।

बाबर आजम की कराची किंग्स ने पहले सप्लीमेंट्री राउंड में साहिबजादा फरहान को जोड़ा। इसके बाद लाहौर कलंदर्स ने शुरुआती दौर में दूसरे स्थान पर रहने के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद इमरान रंधावा को चुना। जहां तक ​​अगले चार टीमों के चुनने का सवाल है तो इस्लामाबाद यूनाइटेड ने युवा तेज गेंदबाज मूसा खान को चुना, जो पहले फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने अपना चयन आरक्षित रखा।

मुल्तान सुल्तांस ने दो खिलाड़ियों को रिप्लेस किया

वहीं मुल्तान सुल्तांस ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज डेविड विली को चुना, जबकि पेशावर जाल्मी ने युवा मोहम्मद उमर को चुना। पेशावर जाल्मी दूसरे दौर में पहले स्थान पर रहे और उन्होंने अपना चयन आरक्षित करने का फैसला किया।

सभी फ्रेंचाइजी को दो सप्लीमेंट्री चयनों में से अधिकतम एक विदेशी क्रिकेटर को चुनने की अनुमति थी। इसलिए मुल्तान सुल्तांस ने ओडियन स्मिथ और रोवमैन पावेल को जॉनसन चार्ल्स और डोमिनिक ड्रेक्स के साथ रिप्लेस कर दिया।

वहीं पेशावर जाल्मी और क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने अपना एक-एक सप्लीमेंट्री चयन आरक्षित रखा। इसी दौरान क्वेटा ग्लेडिएटर्स को छोड़कर सभी पांच टीमों ने रिप्लेसमेंट राउंड में अपने चयन को आरक्षित रखा।

सप्लीमेंट्री और रिप्लेसमेंट ड्रॉफ्ट-

इस्लामाबाद यूनाइटेड – सप्लीमेंट्री राउंड में : मूसा खान और जहीर खान (सिल्वर कैटेगरी)। रिप्लेसमेंट राउंड में : मोहम्मद हुरैरा (इमर्जिंग)

कराची किंग्स – सप्लीमेंट्री राउंड में : साहिबजादा फरहान और जॉर्डन थॉम्पसन (दोनों सिल्वर)। रिप्लेसमेंट राउंड में : मोहम्मद ताहा खान (इमर्जिंग)

लाहौर कलंदर्स – सप्लीमेंट्री राउंड में : मोहम्मद इमरान रंधावा और अकिफ जावेद (दोनों सिल्वर)। रिप्लेसमेंट राउंड में : बेन डंक (गोल्ड)

मुल्तान सुल्तान – सप्लीमेंट्री राउंड में : डेविड विली (डायमंड), रिजवान हुसैन (सिल्वर)। रिप्लेसमेंट राउंड में : जॉनसन चार्ल्स और डोमिनिक ड्रेक्स (दोनों सिल्वर)

पेशावर जाल्मी -सप्लीमेंट्री राउंड में : मोहम्मद उमर (इमर्जिंग)।

क्वेटा ग्लेडिएटर्स – सप्लीमेंट्री राउंड में : गुलाम मुदस्सर (इमर्जिंग)। रिप्लेसमेंट राउंड में : ल्यूक वुड, विल स्मीड और अली इमरान (सभी सिल्वर), शिमरोन हेटमेयर (डायमंड)।

Rishabh Pant (Image Credit Twitter)

पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने ऋषभ पंत पर जमकर निकाली भड़ास, कहा-टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक दे देना चाहिए

Ashes (Image source: Twitter)

Ashes 2021-22 : रोमांचक मोड़ पर ड्रॉ हुआ चौथा टेस्ट, ब्रॉड और एंडरसन ने टाली इंग्लैंड की लगातार चौथी हार