in

Twitter Reactions: ‘पंजाब दा शेर’, शुभमन गिल ने एक और शतक जड़ क्रिकेट जगत को चौंकाया

शुभमन गिल ने 78 गेंदों में 112 रनों की पारी खेली।

Shubman Gill (Image Source: Twitter)
Shubman Gill (Image Source: Twitter)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 24 जनवरी को तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला इंदौर में खेला जा रहा है। कीवी कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। सलामी बल्लेबाजों शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई।

दोनों बल्लेबाजों आतिशी बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 200 से अधिक रनों की साझेदारी निभाई। अच्छे फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल ने सीरीज में एक और शतक लगाया। उन्होंने 72 गेंदों में अपना शतक पूरा किया।

दूसरी तरफ लगातार बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहने वाले रोहित शर्मा ने 1102 दिनों बाद आखिरकार शतक के सूखे को खत्म कर दिया। उन्होंने 83 गेंदों में शतक बनाया। हालांकि, इसके बाद वह ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और 101 रन बनाकर आउट हो गए।

बता दें कि शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने इस वनडे सीरीज में भारत के लिए आक्रामक शुरुआत की है। गिल के शतक के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स और प्रतिक्रियाओं की बाढ़ सी आ गई। उनमें से कुछ ट्वीट यहां नीचे दी गई है।

यहां देखें फैन्स के रिएक्शन्स-

 

वर्ल्ड कप टीम में जगह लगभग पक्की हुई

गिल के इस बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि वह इस साल अक्टूबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखेंगे। उन्होंने टेस्ट और टी-20 प्रारूप में भी भारत के लिए अच्छी ओपनिंग शुरुआत की। इसलिए वह वर्तमान में सभी प्रारूपों में वह भारत के सलामी बल्लेबाज है।

पिछले साल भी गिल बल्ले से शानदार लय में थे और वह जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज दौरे के दौरान लगातार दो बार प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए। उन्होंने अब तक जिस तरह की बल्लेबाजी की है, उसे देखते हुए आगामी वर्ल्ड कप टीम में उनकी जगह लगभग पक्की है। हालांकि, यह देखना बाकी है कि टीम मैनेजमेंट क्या फैसला करता है।

विराट कोहली ISHAN KISHAN VIRAT KOHLI इशान किशन विराट कोहली

शर्मनाक! विराट कोहली ने जानबूझकर इशान किशन को करवाया रन आउट! देखें वीडियो

Jacob Duffy (Image Source: Twitter)

IND vs NZ : इस कीवी गेंदबाज के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, तीसरे वनडे में खूब लुटाए रन