Advertisment

अश्विन अब रोहित शर्मा से करने लगे हैं नफरत! WTC फाइनल में नहीं खिलाने पर तोड़ी चुप्पी...

इस बीच आर अश्विन ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि “ऐसा कोई भी इंसान या क्रिकेटर नहीं है जो किसी उतार-चढ़ाव से नहीं गुजरा हो।

author-image
Manoj Kumar
New Update
Ravichandran Ashwin

Ravichandran Ashwin

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला 12 जुलाई से डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मुकाबले के साथ टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र की शुरुआत कर दी है। विंडसर पार्क में खेले जा रहे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करते हुए कैरेबियन टीम 150 रन ही बना सकी। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़ लिए है।

Advertisment

भारत को अब स्कोर बराबर करने के लिए 70 रनों की दरकार है। इस बीच पांच विकेट लेकर वेस्टइंडीज की पहली पारी को घुटनों पर लाने वाले स्टार भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में प्लेइंग इलेवन से बाहर किए जाने पर चुप्पी तोड़ते हुए चौंकाने वाला बयान दिया है।

मैं ऐसा व्यक्ति हूं जिसने लगातार अपनी कमजोरियों से सीखा है  - आर अश्विन

दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जुलाई से 11 जुलाई तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ओवल में खेला गया था। उसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अंतिम प्लेइंग इलेवन में टेस्ट के नंबर एक गेंदबाज आर अश्विन को शामिल नहीं किया था। रोहित शर्मा ने पिच को तेज गेंदबाजों का मददगार बताते हुए एक एक्सट्रा तेज गेंदबाज खिलाया था। जबकि उसी मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विकेट चटकाए थे। उस मुकाबले में भारत को 209 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था। साथ ही अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने की वजह से रोहित को कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

Advertisment

इस बीच आर अश्विन ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि “ऐसा कोई भी इंसान या क्रिकेटर नहीं है जो किसी उतार-चढ़ाव से नहीं गुजरा हो। जब आप बुरे दौर में होते हैं, तो यह आपको दो मौके देता है। जिनमें आप या तो नाराज हो जाएं और इसके बारे में शिकायत करें और आगे बढ़ें या आप इससे सीखें। मैं ऐसा व्यक्ति हूं जिसने लगातार अपनी कमजोरियों से सीखा है। वास्तव में, मेरे इस अच्छे दिन के बाद जो सबसे अच्छी बात हुई है वह यह है कि मैं अच्छा भोजन करूंगा, अपने परिवार से बात करूंगा और फिर बिस्तर पर जाऊंगा और इसके बारे में भूल जाऊंगा क्योंकि जब आपका दिन अच्छा होगा तो आप जानते हैं कि आपका दिन अच्छा रहा, लेकिन ऐसे कमियां हैं जिन पर आप काम कर सकते हैं और कल को बेहतर बना सकते हैं।''

यहां देखिए फैंंस के रिएक्शन

 

West Indies vs India India Cricket News Test cricket West Indies West Indies vs India 2023 Ravichandran Ashwin