in

आर श्रीधर ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत के इन टॉप तीन तेज गेंदबाजों को चुना, जानें उनकी लाइनअप

भुवनेश्वर कुमार ने पिछले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से भारत के लिए सबसे ज्यादा टी-20 क्रिकेट में विकेट चटकाए हैं।

Indian Team
Indian Team

भारतीय टीम के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने ऑस्ट्रेलिया के टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए तीन तेज गेंदबाजो को लेकर अपना विचार दिया है। जसप्रीत बुमराह टीम में शामिल किए जानें के बेहतर विकल्प है और इसके साथ ही भुवनेश्वर कुमार का हालिया फॉर्म भी काफी अच्छा रहा है। ऐसे बेहतरीन प्रदर्शन के बाद टीम में उनकी जगह पक्की है।

भुवनेश्वर कुमार ने पिछले टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लिए हैं, जिसमें उनके नाम 23 विकेट हैं। इसके साथ ही उन्होंने नई गेंद और डेथ ओवरों में टीम के लिए काफी अच्छी गेंदबाजी की है। हालाँकि, मोहम्मद शमी श्रीधर के दिलचस्प पिक  हैं। शमी ने आखिरी बार टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में खेला था। लेकिन भारत के पास इन तीन गेंदबाजों के अलावा बहुत सारे विकल्प हैं जो भारतीय टीम के लिए गेंदबाजी में बेहतर कर सकते हैं और चयनकर्ताओं के लिए यह बड़ा सिरदर्द बनने वाला है।

आर श्रीधर ने बताया टीम के पास पांचवां और छठवां गेंदबाज है 

श्रीधर के अनुसार भारतीय टीम के लिए परेशानी वाली बात यह है कि उनके पास इस समय तेज गेंदबाजी को लेकर कई सारे विकल्प मौजूद हैं। लेकिन उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए बुमराह, भुवनेश्वर और शमी पर ज्यादा भरोसा है क्योंकि इन  गेंदबाजों के पास काफी अनुभव है। श्रीधर ने इस बात पर भी गौर किया है कि बस गेंदबाज किसी फिटनेस समस्या में न पड़े।
श्रीधर ने बताए कुछ जरूरी पॉइंट्स-

क्रिकेट डॉट कॉम से बात करते हुए उन्होंने अपने बयान में कहा कि, मुझे लगता है कि जो एक समस्या इस समय हमारे साथ है वह यह कि हमारे पास कई सारे विकल्प मौजूद हैं। लेकिन हमारे टॉप-3 तेज गेंदबाज बुमराह, शमी और भुवी हैं जिनको मैं जरूर इस मेगा इवेंट के लिए टीम में शामिल करुंगा, यह मेरे लिए बेहद आसान बन जाता है।”

वहीं अपने बयान में श्रीधर ने आगे कहा कि, हमारे पास शमी जैसा एक ऐसा तेज गेंदबाज है जो नई गेंद से कमाल दिखाने में माहिर है। जिससे बल्लेबाजों को उनके खिलाफ शुरुआती ओवरों में रन बनाना आसान काम नहीं होगा।”

उन्होंने यह भी कहा कि जडेजा और हार्दिक के रूप में हमारे पास 2 ऐसे ऑलराउंड मौजूद हैं, जो गेंदबाजी में अहम योगदान दे सकते हैं। वर्ल्डकप जैसे इवेंट में आपको ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो आगे आकर टीम के लिए प्रदर्शन कर सके और इन सभी में वह काबिलियत है।

Ravindra Jadeja (Source: BCCI/IPL)

रवींद्र जडेजा और सीएसके की कहानी में आया नया मोड़, फ्रेंचाइजी से अलग होने पर फिर खड़े हुए सवाल

Rohit Sharma, Virat Kohli

विराट कोहली और रोहित शर्मा में कौन बेहतर? भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सेक्रेटरी ने कही ये बात