Advertisment

टीम इंडिया का मुख्य कोच बनने के लिए राहुल द्रविड़ ने किया आवेदन

राहुल द्रविड़ ने औपचारिक रूप से भारत के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया है, जिसके बाद ये माना जा रहा है कि वह भारत के अगले मुख्य कोच होंगे।

author-image
Justin Joseph
New Update
Rahul Dravid ( Image Credit: Twitter)

Rahul Dravid ( Image Credit: Twitter)

भारतीय क्रिेकेट टीम को जल्द ही नया मुख्य कोच मिलने वाला है। मंगलवार को राहुल द्रविड़ ने औपचारिक रूप से भारत के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया है। उनके आवदेन करने के बाद ये माना जा रहा है कि वह भारत के अगले मुख्य कोच होंगे, क्योंकि कोई और इस पद के लिए रेस में नहीं है। राहुल द्रविड़ वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख हैं।

Advertisment

इससे पहले इंटरनेशनल टी-20 कप के बाद भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। साथ ही गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी अपने पद को छोड़ने की इच्छा जता चुके हैं। ऐसे में खाली हो रहे पदों के लिए बीसीसीआई ने पिछले दिनों मुख्य कोच सहित अन्य सहायक स्टाफ के लिए आवेदन मांगे।

बीसीसीआई के अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि राहुल द्रविड़ ने औपचारिक रूप से आवेदन किया है। एनसीए में गेंदबाजी कोच पारस माम्ब्रे और फील्डिंग कोच अभय शर्मा पहले ही आवेदन कर चुके हैं। इसके अलावा पूर्व भारतीय विकेटकीपर अजय रात्रा ने फील्डिंग कोच के पद के लिए अप्लाई किया है।

राहुल द्रविड़ ने दुबई में की थी मुलाकात

Advertisment

राहुल द्रविड़ ने हाल ही में आईपीएल फाइनल के दौरान दुबई में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से मुलाकात की थी। मुलाकात के दौरान इंटरनेशनल टी20 कप के बाद रवि शास्त्री के पद छोड़ने के बाद अगले मुख्य कोच के बारे में बात हुई। खबर यह भी थी कि राहुल द्रविड़ बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह की पहली पसंद है।उम्मीद की जा रही है कि कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ इंटरनेशनल टी20 कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रहे घरेलू सीरीज में अपना कार्यभार संभालेंगे।

एनसीए का नेतृत्व कर सकते हैं वीवीएस लक्ष्मण

वहीं राहुल द्रविड़ के कोच बनने के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख का पद खाली होने पर भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण नेतृत्व कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक यदि वीवीएस लक्ष्मण को इस पद के लिए चुना जाता है तो वह सनराइजर्ज हैदराबाद के मेंटर पद को छोड़ सकते हैं। साथ ही उन्हें कमेंट्री और मीडिया संबंधित कॉलम लेखन जैसी गतिविधियों को भी छोड़ना होगा। इससे पहले एनसीए निदेशक प्रस्ताव को वीवीएस लक्ष्मण ने इनकार कर दिया था। हालांकि, बीसीसीआई उनसे एक बार फिर संपर्क कर सकता है।

Cricket News India General News