Advertisment

पारी घोषित करने की टाइमिंग पर उठ रहे सवाल का राहुल द्रविड़ ने दिया जवाब

भारत के दूसरी पारी घोषित करने के टाइमिंग को लेकर उठ रहे सवाल पर राहुल द्रविड़ ने कहा पारी घोषित करने में देर नहीं हुई।

author-image
Justin Joseph
New Update
Rahul Dravid ( Image Credit: Twitter)

Rahul Dravid ( Image Credit: Twitter)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर टेस्ट ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ। न्यूजीलैंड ने अंतिम दिन आखिरी गेंद तक संघर्ष किया और हार को टाला। इस बीच भारत के दूसरी पारी घोषित करने के टाइमिंग को लेकर सवाल उठ रहे हैं। हालांकि राहुल द्रविड़ इससे सहमत नजर नहीं आये उन्होंने कहा हमने पारी घोषित करने का सही समय चुना।

Advertisment

भारत ने चौथे दिन के अंत में 7 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाकर पारी घोषित की, जिससे न्यूजीलैंड को 284 रन का लक्ष्य मिला। अंतिम दिन जीत के लिए भारत को 9 विकेट चाहिए थे, लेकिन वह केवल 8 विकेट ही ले पायी। न्यूजीलैंड के लिए रचिन रवींद्र और एजाज पटेल ने आखिरी विकेट के लिए 52 गेंदों का सामना किया और टीम की हार को टाल दिया। इस तरह भारत के हाथ से सीरीज में 1-0 से बढ़त लेने का मौका निकल गया।

पारी घोषित करने से आधे घंटे पहले हम दबाव में थे

मैच के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कप्तान अजिंक्य रहाणे के पारी घोषित करने के समय को पूरी तरह सही बताया। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि कोई चूक हुई है। पारी घोषित करने से आधे घंटे पहले तक हम दबाव में थे और उस समय तीनों परिणाम आने की संभावना थी।

Advertisment

उन्होंने गर्दन में अकड़न के बावजूद शानदार अर्धशतक लगाने वाले रिद्धिमान साहा की सराहना की। उन्होंने कहा मैंने सोचा कि हमने पारी घोषित करने का सही समय चुना। हमें जल्दी विकेट गिरने के बाद एक साझेदारी की जरूरत थी, जो हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण थी। इस बीच साहा और पटेल के बीच साझेदारी हुई और स्कोर 167/7 से 234/7 तक पहुंच गया।

राहुल द्रविड़ ने कहा कि अगर उन्हें लगभग 110 ओवरों में 240 से 250 रनों का पीछा करना होता तो, यह मुश्किल से 2.3 रन प्रति ओवर रन होते और उनके कुछ बल्लेबाज सेट हो जाते तो यह आखिरी दिन ज्यादा रन नहीं था। इसलिए मुझे लगता है कि हमने सही समय पर पारी घोषित की।

मुख्य कोच ने श्रेयस अय्यर की प्रशंसा की

Advertisment

इसके साथ ही राहुल द्रविड़ ने डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर की भी प्रशंसा की। श्रेयस अय्यर डेब्यू में शतक लगाने वाले 16वें भारतीय बने। उन्होंने पहली पारी में शतक तो दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया। उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Rahul Dravid Ajinkya Rahane General News India India vs New Zealand 2023 Cricket News Test cricket New Zealand