in

राहुल तेवतिया ने गुजरात टीम के अच्छे प्रदर्शन का क्रेडिट किसे दिया

राहुल तेवतिया ने मौजूदा सीजन में कई मौकों पर टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई है।

Rahul Tewatia (Photo Source: IPL/BCCI)
Rahul Tewatia (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 की शुरुआत में जिस टीम से लोगों को उम्मीद नहीं थी, उस टीम ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान किया है। गुजरात ने लीग चरण में अपने 14 मैचों में से 10 में जीत हासिल की और टॉप पोजिशन पर रही। फिर क्वालीफायर-1 में राजस्थान को हराने के बाद टीम फाइनल में पहुंच गई। अब उसका सामना क्वालीफायर-2 के विजेता टीम से 29 मई को होगा। इस बीच हाल ही में टीम के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया ने टूर्नामेंट में गुजरात के अब तक के सफर के बारे में बात की।

तेवतिया ने कहा कि यह पूरे टीम का प्रयास रहा है, जिसके कारण इस सीजन में गुजरात ने शानदार खेल दिखाया है। उन्होंने यह भी कहा कि कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या और कोच के रूप में आशीष नेहरा सभी के लिए सरप्राइज पैकेज रहे हैं। बता दें कि राहुल तेवतिया ने इंडियन टी-20 लीग के मौजूदा सीजन में अब तक 12 पारियों में 147.62 के स्ट्राइक रेट से 217 रन बनाए हैं। उन्होंने कई मौकों पर टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई है।

‘टीम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है’

राहुल तेवतिया ने टाइम्स नाउ से एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा, हमारी टीम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है बल्कि पूरी टीम योगदान देती है और यहीं चीज हमें अलग बनाती है। टीम का माहौल एकदम शांत है व अच्छा है और इससे हमें बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिली है। दबाव की परिस्थिती में अपनी बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए तेवतिया ने कहा, मुझे दबाव में खेलना पसंद है और इससे मेरा सर्वश्रेष्ठ बाहर आता है।

उन्होंने मिलर की भी प्रशंसा की और कहा, डेविड मिलर दिखा रहे हैं कि वह क्या कर सकते हैं। अब उन्हें एक मंच दिया गया है। पहले उन्हें कोई मौका नहीं मिला था। तेवतिया ने बताया कि टीम इंडिया के लिए खेलने का उनका सपना अभी भी जारी है। वह भारतीय टीम में अपने चयन की उम्मीद के साथ खेल को जारी रखना चाहते हैं।

वह इस साल के इंडियन टी-20 लीग के फाइनल से पहले कुछ ज्यादा बदलाव नहीं चाहते हैं और उन्होंने निरंतर समर्थन के लिए गुजरात टीम के प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा, गुजरात के प्रशंसक अद्भुत रहे हैं और अहमदाबाद में रविवार को उनके सामने खेलना मेरे लिए सौभाग्य की बात होगी।

Rajasthan Royals. Photo Source: Rajasthan Royals

क्वालीफायर-2 मुकाबले से पहले राजस्थान ने शेयर किया मोटिवेशनल वीडियो

Dinesh Karthik: (Image Source: BCCI/IPL)

क्वालीफायर-2 से पहले दिनेश कार्तिक को लगा जोरदार झटका, नियम तोड़ने पर मिली फटकार