in

राजस्थान ने बैंगलोर को 29 रनों से हराया, कुलदीप सेन-अश्विन की घातक गेंदबाजी पर प्रशंसकों ने जमकर की तारीफ

कुलदीप सेन ने 4 विकेट चटकाए, जबकि अश्विन को 3 विकेट मिले।

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 के 39वें मुकाबले में राजस्थान ने बैंगलोर को 29 रनों से हरा दिया। लो स्कोरिंग मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर में 144 रन बनाए। इसके जवाब में बैंगलोर की पूरी टीम 115 रन पर ऑलआउट हो गई। राजस्थान के लिए रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप सेन की जोड़ी ने शानदार गेंदबाजी की। इस जीत के साथ राजस्थान की टीम अंकतालिका में पहले पायदान पर पहुंच गई है।

राजस्थान के गेंदबाजों ने किया कमाल

ऐसा लग रहा था कि बैंगलोर इस छोटे से टारगेट को आसानी से पा लेगी, लेकिन खराब फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली आज ओपनिंग करने उतरे और एक बार फिर फ्लाप हुए। वह 9 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा का शिकार बने। इसके बाद आज वापसी कर रहे कुलदीप सेन ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए दों गेंदों में दो विकेट चटकाए।

कुलदीप ने पहले डु प्लेसिस को दूसरी गेंद पर जॉस बटलर के हाथों लपकवाया। फिर अगली गेंद पर मैक्सवेल आते ही स्लीप में पडिक्कल द्वारा लपके गए। इसके बाद शाहबाज अहमद (17) और वानिंदु हसरंगा (18) ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हुए। बैंगलोर ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और पूरी टीम 19.3 ओवर में 115 रन पर ऑलआउट हो गई।

राजस्थान ने सिर्फ 144 रन बनाए

इससे पहले बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस प्रकार पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और देवदत्त पडिक्कल 7 रन बनाकर चलते बने। टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में चल रहे जॉस बटलर आज कुछ कमाल नहीं कर सके और वह भी 8 रन बनाकर आउट हो गए। राजस्थान ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए।

हालांकि एक छोर से रियान पराग ने पारी को संभाले रखा। उन्होंने आखिरी तक बल्लेबाजी की। पराग ने 31 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 56 रन बनाए। उनकी इस पारी की बदौलत राजस्थान ने 144 रन का सम्मानजनक स्कोर पहुंचाया। बैंगलोर के लिए मोहम्मद सिराज, हेजलवुड और हसरंगा ने 2-2 विकेट लिए।

यहां देखिए ट्विटर आई प्रतिक्रियाएं-

 

Chennai Super Kings (Image source: BCCI/IPL)

तीन खिलाड़ी जो इंडियन टी-20 लीग 2022 के बाद कह सकते हैं इस लीग को अलविदा

(Image Source: BCCI/IPL)

Indian T20 League 2022 : देखिए बैंगलोर बनाम राजस्थान मैच के कुछ मजेदार मीम्स