in

रमीज राजा की धमकी, ‘अगर पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 में नहीं खेलेगा, तो…’

रमीज राजा ने भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम के शामिल होने को लेकर अपना रुख साफ किया है।

दो एशियाई चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान के संबंध के बारे में सभी जानते हैं। दोनों ही देश पिछले कई सालों से एक-दूसरे की सरजमीं पर नहीं खेले हैं। वहीं 2023 एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होने वाला है और भारतीय क्रिकेट बोर्ड सचिव जय शाह ने वेन्यू बदलने की बात कही थी, क्योंकि पाकिस्तान दौरे का फैसला सरकार के हाथों में है।

इसके बाद पीसीबी की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया आई थी। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा ने फिर से इस मुद्दे को उठाया है। उन्होंने भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम के शामिल होने को लेकर अपना रुख साफ किया है।

रमीज राजा ने चेतावनी के लहजे में स्पष्ट कर दिया है कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान की सरजमीं पर एशिया कप खेलने से इनकार करती है तो पाकिस्तान टीम भी वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत का दौरा नहीं करेगी।

पीसीबी प्रमुख ने दी चेतावनी

रमीज राजा ने उर्दू न्यूज़ से कहा, ‘हम स्पष्ट है कि यदि वे (भारतीय टीम) आते हैं तो हम विश्व कप में जाएंगे, यदि वे नहीं आते हैं तो उन्हें ऐसा करने दें। उन्हें पाकिस्तान के बिना खेलने दो। अगर पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में भाग नहीं लेता है, तो इसे कौन देखेगा? हम आक्रामक रुख अपनाएंगे, हमारी टीम प्रदर्शन दिखा रही है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘हमने दुनिया की सबसे बड़ी व्यवसाय करने वाली क्रिकेट टीम को हराया, और हमने 20-20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला है। मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था में सुधार करना है और यह तभी होगा जब हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी, हमने 2021 20-20 वर्ल्ड कप में यह कर दिखाया है।’ भारत को हराया, हमने भारत को एशिया कप में हराया, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक साल में दो बार मिलियन डॉलर वाली बोर्ड को हराया है।’

विराट कोहली का आवास अलीबाग virat kohli aavas home in alibaug

विराट-अनुष्का ने छुट्टियां मनाने के लिए अलीबाग में खरीदा आलीशान घर, तस्वीरें देख उड़ जाएगी नींद

इंडियन टी-20 लीग से पहले बुमराह ने शुरू की वापसी की तैयारी, शेयर किया वीडियो