Advertisment

एक-दूसरे की परंपराओं और संस्कृतियों को जानना महत्वपूर्ण : राशिद खान

अफगानिस्तान के स्टार स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने कहा कि एक-दूसरे की संस्कृतियों और परंपराओं को जानने से एक-दूसरे के प्रति सम्मान बढ़ता है।

author-image
Justin Joseph
Oct 21, 2021 09:03 IST
New Update
Rashid Khan

Rashid Khan ( Image Credit: Twitter)

अफगानिस्तान के स्टार स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में रमजान के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के साथी खिलाड़ियों केन विलियमसन और डेविड वार्नर के साथ उपवास किया। इस पर अपने दिल की बात करते हुए राशिद ने कहा कि एक-दूसरे की संस्कृतियों और परंपराओं को जानने से एक-दूसरे के प्रति सम्मान बढ़ता है।

Advertisment

उस दौरान राशिद खान ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह सनराइजर्स के साथियों के साथ उपवास कर रहे थे और यह वीडियो वायरल हो गया था। राशिद खान ने कहा कि कैसे वह दो विदेशी साथियों द्वारा उपवास में रुचि दिखाने के बाद इंप्रेस हुए। उन्होंने कहा वार्नर और विलियमसन उनके पास आए और सेहरी मांगी।

टी-20 लीग विभिन्न संस्कृतियों को एक साथ लाती है

राशिद खान ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत में बताया कि उस समय जब रमजान चल रहा था तो हम उपवास रह रहे थे और खेल रहे थे। इस बीच डेविड वार्नर और केन विलियमसन ने कहा उपवास करना और खेलना काफी कठिन है। वे उपवास करना चाहते थे, लेकिन जिस गेम न खेल न हो उस दिन। राशिद ने बताया कि वे सुबह के 3 बजे सेहरी के लिए आये। राशिद ने आगे कहा कि साथ उपवास करना और एक-दूसरे की भावनाओं को समझने के नजरिये से मुझे बहुत अच्छा लगा। शाम को उपवास तोड़ने से एक घंटा पहले मुझे विलियमसन के साथ पूल के किनारे बैठना याद है।

Advertisment

उन्होंने कहा वे मेरे पास आये और कहा कि हम आपके साथ उपवास करना चाहते हैं। हम आपकी संस्कृति और भावनाओं को जानना चाहते हैं। इसके कारण मुझे बहुत खुशी हुई। उन दोनों के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है। एक-दूसरे की परंपराओं और संस्कृतियों को जानना महत्वपूर्ण है और इससे खुद ही एक-दसरे के प्रति सम्मान पैदा होता है। राशिद का यह भी मानना ​​था कि दुनिया भर में टी-20 लीग विभिन्न संस्कृतियों को एक साथ लाती है, जिससे खिलाड़ियों को एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलती है।

आईपीएल 2021 में लिए 18 विकेट

राशिद खान आईपीएल 2021 में सनराइजर्स के लिए खेले और 14 मैचों में 18 विकेट लिए। इसके साथ ही वह हैदराबाद के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। इसके अलावा आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले जेसन होल्डर 14 विकेट लेकर दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। सनराइजर्स आईपीएल की इस सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहा।

#Cricket News #General News #Afghanistan #Rashid Khan